एड्स के मरीज की ठंड लगने से मौत

By Khushbu Joshi
Dec 01 2017 10:53 AM
एड्स के मरीज की ठंड लगने से मौत

धनबाद. एड्स को लेकर दशकों से चलाए जा रहे जागरूकता कार्यक्रम के बाद भी कोई परिवर्तन नहीं हो रहा है. धनबाद के पाटलीपुत्र मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में बुधवार को एड्स पीड़ित मरीज को इलाज के अभाव में अपनी जान गंवानी पड़ी है, यह घटना अंतरराष्ट्रीय एड्स दिवस से ठीक दिन पहले की है, ऐसे में इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि अंतरराष्ट्रीय एड्स दिवस को मनाया जाना कितना सार्थक साबित हो रहा है.

मृतक के परिवार वालो ने आरोप लगाया है कि हमने पिछले रविवार मरीज़ को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मरीज की ठंड के चलते मौत हो गई क्योंकि नर्स ने उसे ओढ़ने के लिए कंबल देने से मना कर दिया. 72 घंटे तक कोई डॉक्टर उसे देखने तक नहीं आया. पिछले दो महीने के भीतर यह दूसरा मामला है जब इतने बड़े अस्पताल में डॉक्टर, नर्स और इलाज के अभाव में मरीज को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है.

इस घटना के सामने आने के बाद पीएमसीएच के सुप्रीटेंडेंट डॉक्टर कामेश्वर विश्वास ने गुरुवार को जो डॉक्टर व नर्स ड्यूटी पर थे उनके खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है. विश्वास ने बताया कि हमे मरीज के परिवार की ओर से शिकायत मिली थी, जिसके बाद हमने इस मामले में संबंधित डॉक्टर से रिपोर्ट मांगी है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मरीज को कंबल नहीं दिया गया जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई, चीफ सिस्टर से भी इस मामले में जवाब मांगा गया है.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव ने डाली दो भाइयों में फूट

लालू-केजरीवाल की दोस्ती, कुमार को नहीं आई रास

एयरफोर्स के विमान का इंजन हुआ फेल