अन्नाद्रमुक ने कावेरी डेल्टा जिलों में किसानों की सहायता की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया
अन्नाद्रमुक ने कावेरी डेल्टा जिलों में किसानों की सहायता की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया
Share:

 

तमिलनाडु: विपक्षी अन्नाद्रमुक ने शनिवार को तमिलनाडु के कावेरी डेल्टा क्षेत्रों में भारी रैलियां कीं, जिसमें कहा गया कि राज्य सरकार उन किसानों को मुआवजा दे, जिन्हें केंद्रीय सहायता की प्रतीक्षा करने के बजाय पूर्वोत्तर मानसून से गंभीर रूप से नुकसान हुआ है।

इस धान खरीद सीजन के लिए नए शुरू किए गए ऑनलाइन पंजीकरण के एवज में, पार्टी ने किसानों से सीधे धान प्राप्त करने के लिए एक सरल विधि अपनाने की भी मांग की। प्रदर्शन का नेतृत्व करने वाले पूर्व खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री आर कामराज ने कहा कि द्रमुक सरकार को 20,000 रुपये के मुआवजे के वादे के साथ रैयतों को प्रदान करने के लिए कदम उठाने चाहिए।

पूर्व मंत्री ने बाद में संवाददाताओं से कहा, "पूर्वोत्तर मानसून के एक महीने पहले घटने के बावजूद, पीड़ित किसानों तक सहायता नहीं पहुंच पाई है। केंद्रीय सहायता की प्रतीक्षा करने के बजाय, प्रशासन को मौजूदा वित्त का उपयोग करके धन के वितरण के लिए कदम उठाने चाहिए।"

तमिलनाडु में बारिश ने कहर बरपाया, कम से कम 54 लोगों की मौत हो गई और 52 अन्य घायल हो गए। मवेशियों, आश्रयों और घरों के अलावा, 49,230 हेक्टेयर कृषि फसलों और 526 हेक्टेयर में बागवानी फसलों दोनों को तबाह कर दिया गया। राज्य सरकार ने 2,629 करोड़ रुपये के वित्तपोषण का अनुरोध किया है, जिसमें 2,079 करोड़ रुपये दीर्घकालिक राहत और बहाली के लिए और 550 करोड़ रुपये अंतरिम परियोजनाओं के लिए हैं।

10 दिन से अंडमान सागर में फंसे म्यांमार के दस मछुआरों को भारतीय तटरक्षकों ने किया रेस्क्यू

इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा: पीएम मोदी

IPL 2022: ऑक्शन में नहीं आए गेल-स्टोक्स जैसे दिग्गजों के नाम, क्या नहीं खेलेंगे टूर्नामेंट ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -