तमिलनाडु चुनाव: AIADMK नेता का अनोखा विरोध, टिकट नहीं दिया तो जला डाली 'धोतियाँ'
तमिलनाडु चुनाव: AIADMK नेता का अनोखा विरोध, टिकट नहीं दिया तो जला डाली 'धोतियाँ'
Share:

चेन्नई: दक्षिण भारत में चुनाव के अलग-अलग तरह के रंग देखने को मिल रहे हैं। यहां कभी कोई उम्मीदवार PPE किट पहनकर नामांकन भरने पहुंचता है, तो कभी कोई सोने के जेवरात से लदकर नामांकन भरता है। विरोध का प्रदर्शन भी अनूठा ही होता है, इसका ताजा उदाहरण तमिलनाडु राज्य के त्रिची से सामने आया है। जहां टिकट न मिलने से नाराज़ होकर एक उम्मीदवार ने एक नहीं बल्कि अपनी कई धोतियां स्वाहा कर दी।

दरअसल, वाडाकाड़ू के पंचायत प्रमुख रह चुके कनागराज को उम्मीद थी कि इस बार अलानगुडी से उन्हें चुनाव लड़ाया जाएगा, किन्तु AIADMK ने उनकी जगह कांग्रेस से आए एक नेता को टिकट दे दिया। कनागराज ने इसकी शिकायत पार्टी फोरम में रखी और प्रतीक्षा की, उन्हें विश्वास था कि सुनवाई होगी और टिकट बाहरी नेता धर्मा की जगह उन्हें दिया जाएगा, किन्तु उनके सब्र का बांध तब टूट गया जब खुद तमिलनाडु के सीएम पलानीस्वामी ने कांग्रेस के बागी प्रत्याशी का प्रचार शुरू कर दिया।

बस फिर क्या था यह बात उन्हें नागवार गुजर गई। रोष में AIADMK के नेता ने अपनी धोतियों का सारा संग्रह आग के सुपुर्द कर दिया। यहां यह बताना आवश्यक हो जाता है कि तमिलनाडु में खादी की सफेद शर्ट, और पार्टी के रंग के साथ धोती राजनेताओँ की पारंपरिक वेशभूषा मानी जाती है। राज्य में एक ही चरण में 6 अप्रैल को 234 सीटों के लिए वोटिंग होनी है। यहां पिछले 10 वर्षों से जयललिता की पार्टी ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (अन्नाद्रमुक) यानी AIADMK का शासन है। यहां चुनावों के दौरान धनबल का गलत इस्तेमाल आम बात है। खर्च के हिसाब से भी क्षेत्र बेहद संवेदनशील माना जाता है।

डीएफसी, यूएसएआईडी ने की यूएसडी 41 एम ऋण गारंटी कार्यक्रम की घोषणा

ITC शेयरधारकों के लिए एक बड़े अनलॉकिंग मूल्य के साथ डिमर्जर योजना कर रहा है तैयार

राज्यसभा में संशोधन विधेयक पेश करेंगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -