कन्याकुमारी में नई परिवर्तन परियोजना होगी विचलित
कन्याकुमारी में नई परिवर्तन परियोजना होगी विचलित
Share:

अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) तमिलनाडु के स्थानीय नेतृत्व ने कन्याकुमारी में एक सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) मॉडल में कमीशन किए जाने वाले नए परिवर्तन बंदरगाह के खिलाफ पार्टी के राज्य नेतृत्व को याचिका दी है। ट्रांसशिपमेंट पोर्ट, प्रोजेक्ट के अनुसार, ग्रीनफील्ड पोर्ट और कंटेनर शिपमेंट हब होगा। सार्वजनिक क्षेत्र के वीओ चिदंबरनार पोर्ट द्वारा पोर्ट बिल्डरों से 6.5 मिलियन टीईयू क्षमता के ट्रांसशिपमेंट पोर्ट बनाने के लिए एक्सप्रेशन ऑफ इंट्रेस्ट (ईओआई) आमंत्रित किया गया है। 

बंदरगाह का प्रबंधन कन्याकुमारी बंदरगाह द्वारा किया जाएगा, जो कि एक विशेष उद्देश्यीय वाहन है जो वीओ चिदंबरनार पोर्ट, कोचीन पोर्ट ट्रस्ट और चेन्नई पोर्ट ट्रस्ट द्वारा संयुक्त रूप से मंगाई गई है। हालांकि, स्थानीय मछुआरा समुदाय परियोजना के खिलाफ है। मछुआरों के एक नेता ए। देवसहायम ने आईएएनएस को बताया, "हम यहां इस तरह के बंदरगाह की अनुमति नहीं देंगे। कुलचिल में एक बंदरगाह है और विजिंजम बंदरगाह सिर्फ 64 किमी दूर है। इस नए बंदरगाह की क्या आवश्यकता है?" उच्च ज्वार और मछली धन का नुकसान होगा, जो हमारे जीवन को प्रभावित करेगा। 

हम इस परियोजना के पूरी तरह से विरोधी हैं। " कन्याकुमारी में पहले से ही मछली पकड़ने के दो बंदरगाह हैं - चिन्नामुट्टम मछली पकड़ने का बंदरगाह और मुट्टम मछली पकड़ने का बंदरगाह - और विशाल पारगमन आंदोलन के साथ एक नया बंदरगाह मछुआरों के बीच भय पैदा कर रहा है। जब केंद्र सरकार ने पहले इस परियोजना का प्रस्ताव रखा था तो विरोध प्रदर्शन हुए थे। तमिलनाडु सरकार के नई दिल्ली प्रतिनिधि दलवई सुंदरम ने कन्याकुमारी में नए बंदरगाह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, जबकि स्थानीय अन्नाद्रमुक नेतृत्व पूरी तरह से परियोजना के खिलाफ है।

स्वीडन में 22 साल के युवक को किया गया गिरफ्तार

पोप फ्रांसिस: कोविड और आतंकवाद की आशंका के बावजूद इराक की पहली यात्रा में होगी वृद्धि

म्यांमार विरोध में 38 लोगों ने खोई अपनी जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -