AI रोबोट बना इस कंपनी का CEO, अरबों में पहुंचा कारोबार
AI रोबोट बना इस कंपनी का CEO, अरबों में पहुंचा कारोबार
Share:

बीते वर्ष नवंबर में ChatGPT इंट्रोड्यूस हुआ तथा तब से ख़बरों में बना हुआ है। लॉन्च के बाद से इस AI चैटबॉट की लोकप्रियता निरंतर बढ़ती जा रही है, मगर एक कंपनी ने इस चैटबॉट के आने से पहले ही एक बॉट को अपना CEO बना दिया। चीन की एक वीडियो गेम कंपनी ने बीते वर्ष यह कदम उठाया था। चीनी गेमिंग कंपनी NetDragon Websoft ने ये निर्णय लिया। कंपनी ने अगस्त में घोषणा की कि AI पावर्ड एक वर्चुअल ह्यूमनॉइड रोबोट उनकी सब्सिडियरी कंपनी का CEO है। रोबोट का नाम Tang Yu है, जो Fujian NetDragon Websoft का CEO है।

वही कंपनी के इस फैसले के पश्चात् उनके शेयर में तेजी आई। रिपोर्ट्स के अनुसार, Hang Seng इंडेक्स पर NetDragon के स्टॉक में तेजी दर्ज की गई। ऐसा नहीं है कि ये तेजी एक दिन की है। बल्कि कंपनी के शेयर में बीते 6 महीनों में 10 प्रतिशत से अधिक का उछाल आया है। इसके साथ ही NetDragon की वैल्यू 1।1 अरब डॉलर पहुंच गई। अगस्त में एक फैसले के समय कंपनी ने कहा था कि बॉट फैसले लेने और रिस्क मैनेजमेंट की इफिशियंसी को बढ़ाएगा। इतना ही नहीं बॉट सभी कर्मचारियों के लिए बेहतर एवं इफिशियंट वर्कप्लेस भी मुहैया कराएगा।

वही एक प्रेस रिलीज में NetDragon के चेयरमैन Dejian Liu ने कहा था, 'हमें भरोसा है कि कॉर्पोरेट मैनेजमेंट का भविष्य AI है। Tang Yu को अपना CEO अपॉइंट करना हमारे कमिटमेंट और काम करने के तरीके को दिखाता है।' आपको बता दें कि NetDragon का आरम्भ 1999 में हुआ था। कंपनी ने कई मल्टी-प्लेयर गेम्स बनाए हैं। इसमें Eudemons Online, Heroes Evolved और Conquer Online सम्मिलित हैं।

फ्लाइट में फिर हुई महिला के साथ की बेहूदगी, चौंकाने वाला है मामला

आखिर कौन है ये 'पीले लहंगे' वाली लड़की? जो ट्विटर पर हो रही है वायरल

गधे को चांदी की प्लेट में खिलाए काजू, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -