VIDEO : टेक्नोलॉजी की दुनिया में चीन का नया धमाका, अब AI महिला न्यूज एंकर पढेंगी ख़बरें

पड़ोसी देश चीन ने दुनिया की पहली फीमेल AI न्यूज ऐंकर को पेश कर पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया है. जानकारी के मुताबिक़, न्यूज पढ़ने के लिए असली न्यूज ऐंकर की जगह पर AI के माध्यम से चलने वाली यह वर्चुअल न्यूज ऐंकर शिन शाओमेंग जल्द ही टीवी स्क्रीन पर दुनिया के समक्ष पेश होगी. इस बात के जानकारी चीन की न्यूज एजेंसी शिन्हुआ ने प्रदान की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, आर्टिफिशल इंटेलीजेंस से चलने वाले जर्नलिज्म पर काफी एक्सपेरिमंट करने बाद उसने पेइचिंग की सोगोउ इंक के साथ मिलकर इसे बनाया है. आगे बताया गया कि AI ऐंकर इंसानों से कई मामलों में बेहतर हैं. सबसे ख़ास बात यह हैं कि ये बिना रुके घंटों खबरें पढ़ सकते हैं और इससे प्रॉडक्शन की लागत भी कम होगी. 

शिन शाओमेंग 

आप वीडियो में देख सकते हैं कि शिन शाओमेंग नाम की यह वर्चुअल एंकर पूर्णतः इंसानों की तरह नजर आती है और इस न्यूज एंकर का चेहरा और हाव भाव देखकर कोइ भी धोखा खा सकता है. बिल्कुल एक सामान्य इंसान की तरह यह किसी को भी चकित कर सकती है. AI से लैस यह न्यूज ऐंकर न्यूज चैनल, वेबसाइट और सोशल मीडिया में 24 घंटे तक खबरें पढ़ने में सक्षम है

दो पुरुष AI न्यूज एंकर 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स की मुताबिक, साल 2018 में चीन के वुज्हेन में आयोजित एक टेक एक्सपो में दो पुरुष AI न्यूज एंकर को भी दुनिया ने देखा था. जहां एक AI ऐंकर ने चीनी भाषा (मैंडेरिन) में न्यूज पढ़ी थी और दूसरे ने अंग्रेजी में समाचार पढ़ा था. जहां अंग्रेजी AI एंकर ने शुरुआत में कहा, 'हेलो आप इंग्लिश न्यूज प्रोग्राम देख रहे हैं और मैं हूं AI न्यूज एंकर. 

Twitter ने फिर दिया भारत को झटका, CEO जैक डोर्सी नही होंगे संसदीय दल के समक्ष पेश

JIO लाई अनोखी सर्विस Jio Group Talk एप, इन खासियतों के साथ झूम उठेंगे यूजर्स

फिर बग का शिकार हुआ iphone, 5 बार यह शब्द बोलने पर हो रहा क्रैश

जारी हुआ Realme 3 का टीजर, जानिए किस अंदाज में देगा दस्तक ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -