44 वर्षीय इनकम टैक्स ऑफिसर ने जीती
44 वर्षीय इनकम टैक्स ऑफिसर ने जीती "लद्दाख मैराथन "
Share:

नई दिल्ली- भारत के लेह में एक मैराथन का आयोजन किया गया था जिसका नाम था "लद्दाख मैराथन ". इस मैराथन में 29 देशों के 5800 धावक शामिल हुए थे. यह दुनिया के सबसे ऊंचे ऑल्टिट्यूड पर होने वाली दौड़ थी, जो समुद्र तल से 3500 मीटर पर आयोजित की गई. जिसमे अहमदाबाद के एक वरिष्ठ इनकम टैक्स ऑफिसर विजय कुमार सिंह ने ओपन कैटिगरी में हिस्सा लेते हुए पहला स्थान हासिल किया.

विजय कुमार ने 42.2 किलोमीटर की फुल मैराथन पूरी करने में 3 घंटे, 50 मिनट और 33 सेकंड का समय लिया. और ओपन कैटिगिरी में प्रथम स्थान प्राप्त किया. मैराथन को तीन श्रेणियों में रखा गया था- ओपन, लद्दाखी और वेटर्न. जीत के बाद विजय कुमार ने कहा कि- "'यह एक बहुत मुश्किल रेस थी. मौसम के हिसाब से खुद को ढालने के लिए मैं वहां दौड़ से एक हफ्ता पहले पहुंच गया. ऑक्सीजन का लेवल कम था और ऐसे में दौड़ना काफी मुश्किल होता है लेकिन मौसम काफी अच्छा था और तापमान 4-5 डिग्री सेल्सियस था.'

आपको बता दे कि 44 वर्षीय विजय कुमार 2004 बैच के आईआरएस अधिकारी है और 2014 से अहमदाबाद में तैनात हैं. वे अभी तक 15 मैराथन में भाग ले चुके है. फिर भी  वे अपने आप को 'एक शौकिया धावक' ही कहते हैं.

पाकिस्तान ने वर्ल्ड इलेवन को हराया

खेल-कूद से जुड़े कुछ ख़ास प्रश्नोत्तर

प्रीति जिंटा फिर हो गई ट्रोल का शिकार

'भारतीय बल्लेबाज है खतरनाक, ऑस्ट्रेलिया को बनाने होंगे 350+ रन'- मार्कस स्टोनिस

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -