अमेरिका में अंधाधुंध गोलीबारी करके 10 लोगों की हत्या करने वाला अहमद गिरफ्तार
अमेरिका में अंधाधुंध गोलीबारी करके 10 लोगों की हत्या करने वाला अहमद गिरफ्तार
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के कोलोराडो (Colorado) के बोल्डर स्थित सुपरमार्केट में अंधाधुंध गोलीबारी कर 10 लोगों को मौत के घाट उताने वाले शूटर की शिनाख्त हो गई है। उसका नाम अहमद अल अलीवी अलीसा (Ahmad Al Aliwi Alissa) है। पुलिस ने 21 वर्षीय कातिल को हिरासत में ले लिया है। गोलीबारी में वह भी जख्मी हो गया था, लिहाजा उसे पहले अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद उस पर क़त्ल का केस दर्ज कर जेल भेजने की प्रक्रिया शुरू होगी।

मंगलवार (मार्च 23, 2021) को उसने जिस सुपरमार्केट में फायरिंग की, वहाँ अच्छी-खासी भीड़ थी। मरने वालों में एक पुलिस अफसर भी शामिल हैं। फिलहाल इस घटना के पीछे की मंशा का पता नहीं चल पाया है। किन्तु माना जा रहा है कि हमलावर अकेला ही था। उसने हल्के वजन वाले AR-15 सेमी-ऑटोमैटिक राइफल का इस्तेमाल किया। पुलिस हथियार का पता लगाने में जुटी हुई है।

रिपोर्ट के अनुसार, हमलावर ने अपनी ज़िंदगी का एक बड़ा हिस्सा संयुक्त राष्ट्र अमेरिका में ही गुजारा है। सबसे बड़ी बात तो ये है कि उसकी पहचान उजागर होने से पहले अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस की भतीजी मीना हैरिस ने इस नरसंहार के लिए किसी ‘श्वेत व्यक्ति’ को जिम्मेदार बताया था। मीना ने लिखा था कि अटलांटा शूट को अभी एक हफ्ते भी नहीं हुए हैं और ‘हिंसक श्वेत लोग’ हमारे लोकतंत्र के लिए बड़ा ख़तरा हैं।

दक्षिण कोरिया ने 65 और उससे अधिक आयु के लोगों का शुरू किया टीकाकरण

तुर्की पुलिस ने 2016 में विफल तख्तापलट पर150 सैनिकों को किया गिफ्तार

द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी जाएंगे बांग्लादेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -