'शौहर' से पहले बेटी को पिला दिया दूध, तो पत्नी को दे दिया तीन तलाक़
'शौहर' से पहले बेटी को पिला दिया दूध, तो पत्नी को दे दिया तीन तलाक़
Share:

अहमदाबाद: केंद्र सरकार ने मुस्लिम महिलाओं के सामाजिक हालात और ‘तीन तलाक‘ (Triple Talaq) से बचाने के लिए कानून लेकर आई है, मगर कुछ मुस्लिम अभी भी ‘तीन तलाक’ का पालन कर रहे हैं। इसका ताजा मामला गुजरात के अहमदाबाद से सामने आया है, जहाँ एक मुस्लिम शख्स ने अपनी बीवी को सिर्फ इसलिए ‘तीन तलाक’ दे दिया, क्योंकि उसने अपने शौहर को दूध देने से पहले अपनी बेटी को दूध पिलाने लगी।

रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना अहमदाबाद के करंज से सामने आई है। तीन तलाक देने के मामले में 31 वर्षीय पीड़ित मुस्लिम महिला ने मंगलवार (15 फरवरी 2022) को अपने शौहर समेत ससुराल के लोगों पर मामला दर्ज कराया है। इसके साथ ही पीड़िता ने मानसिक प्रताड़ना और मारपीट का इल्जाम लगाया है। पीड़िता का कहना है कि 2008 में उसका निकाह हुआ था, जिसके बाद वो अपने शौहर के साथ नादियाड़ में रहने लगी थी। मगर, उस समय से ही ससुराल वालों ने दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। पीड़िता के अनुसार, उसका शौहर बेरोजगार है, इसलिए भी दहेज की मांग बढ़ती जा रही थी। इसी को लेकर वो आए दिन उससे मारपीट करता था।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सास-ससुर और पति ने दिसंबर 2021 में ही महिला को अपने माता-पिता से 1 लाख रुपए लाने को कहा था। इसके बाद से ही उसे प्रताड़ित किया जा रहा था। इसी प्रकार घटना वाले दिन भी पीड़िता के शौहर ने दहेज को लेकर उसके साथ गाली-गलौच और मारपीट की। इसी दौरान रात के लगभग 10 बजे पीड़िता की पाँच वर्षीय बेटी ने उससे दूध औऱ नाश्ता माँगा, तो वो उसे दूध और नाश्ता देने लगी। उसी समय शौहर ने भी उससे दूध माँगा, मगर पहले बेटी को दूध पिलाने से आगबबूला हुए शौहर ने पीड़िता को उसके अम्मी-अब्बू और सभी रिश्तेदारों के सामने ही तलाक-तलाक-तलाक कह दिया। पीड़िता के भाई ने मामले को सुलझाने का प्रयास किया, मगर बात नहीं बनी। इस बीच अहमदाबाद आकर पीड़िता ने शिकायत दर्ज कराई।

कौन रच रहा दिल्ली को 'दहलाने' की साजिश ? अब सीमापुरी में मिला 3 किलो IED

तमिलनाडु अपराध: शिशु को बेचने के आरोप में गिरफ्तार नौ लोगों में से एक मां

पुलिस ने हाथ बांधकर की महिलाओं और बुजुर्गों की पिटाई, वीडियो वायरल होते ही मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -