Video : जब कृत्रिम पैर लगाते ही ख़ुशी से झूम उठा 5 साल का बच्चा
Video : जब कृत्रिम पैर लगाते ही ख़ुशी से झूम उठा 5 साल का बच्चा
Share:

कई  बार बछ्पन को जन्म से ही परेशानी होती है जिसके कारण वो चल नहीं पाते हैं. लेकिन बहुत बार ऐसा भी होता है कि हादसे में उन्हें अपना पैर गंवाना पड़ जाता है. ऐसा ही इस बच्चे  के साथ भी हुआ है. जानकारी के लिए बता दें, अहमद सैय्यद रहमान जब 8 माह का था तब अनजाने में पैरों में गोली लगने की वजह से डॉक्टरों को उसका पैर काटना पड़ा था. घटना के बाद अहमद को कई बार कृत्रिम पैर लगाए गए, लेकिन हमेशा फिटिंग ठीक नहीं होने की वजह से कई बार परेशानियों का सामना करना पड़ा. लेकिन इस बार डॉक्टरों को सफलता मिल ही गई.

कृत्रिम पैर लगाने के बाद डॉक्टरों ने अहमद से चलने को कहा. जब अहमद को यकीन हो गया कि पैर ठीक है तो वह खुशी से झूमने लगा. इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे लोग काफी पसंद भी कर रहे हैं. इस बारे में  अहमद की मां रईसा ने कहा कि उसे बेहद खुशी है कि बेटा अपने पैरों पर चल फिर पा रहा है. उनका कहना है कि अब वह अपनी जिंदगी जी सकेगा. मां का कहना है कि तालिबान और सरकार के बीच हुई लड़ाई में अहमद और उसकी बहन को गंभीर चोटें लगी थीं. पिछले चार साल से अहमद का उपचार काबुल के रेडक्रॉस सेंटर में किया जा रहा था. 

बता दें, काबुल में स्थित रेड क्रॉस सेंटर की चिकित्सक सेमीन सरवारी का कहना है कि अहमद को हर साल नए पैर की जरूरत पड़ेगी, क्योंकि साल दर साल वह लंबा होगा. दूसरे पैर की लंबाई के मुताबिक उसे कृत्रिम पैर बनाकर देना होगा.  

उल्टी के दौरान निकला कुछ ऐसा, तुरंत निगल गया शख्स और फिर...

साल में 5 घंटे के लिए खुलता है माता का यह मंदिर, होता है अद्भुत चमत्कार

नोट छपाई में हुई छोटी सी गलती और 11 हजार करोड़ का लगा चूना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -