पंजशीर पर कब्ज़ा नहीं कर सका है तालिबान...मसूद बोले- पाकिस्तानी मीडिया में चल रही झूठी ख़बरें
पंजशीर पर कब्ज़ा नहीं कर सका है तालिबान...मसूद बोले- पाकिस्तानी मीडिया में चल रही झूठी ख़बरें
Share:

काबुल: आतंकी संगठन तालिबान ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि उसने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के उत्तर में स्थित पंजशीर घाटी को भी अपने नियंत्रण में ले लिया है. किन्तु तालिबान को टक्कर दे रही सेना के मिलिट्री कमांडर अहमद मसूद (Ahmad Massoud) ने आतंकी संगठन के दावों का खंडन किया है.

अहमद मसूद ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, ‘पंजशीर की जीत की झूठी खबरें पाकिस्तानी मीडिया में सर्कुलेट हो रही हैं. पंजशीर को जीतने पर वो दिन पंजशीर में मेरा अंतिम दिन होगा, इंशाअल्लाह.’ बता दें कि मसूद और उनकी फ़ौज पंजशीर घाटी पर कब्जे के लिए तालिबान के साथ भीषण लड़ाई लड़ रही है. पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह भी इस फ़ोर्स के लीडर हैं. सालेह ने कहा कि उनकी सेना ने अभी तक हथियार नहीं डाले हैं. इससे पहले उनके पलायन की खबरें भी सामने आई थीं, लेकिन उन्होंने इन खबरों को खारिज कर दिया है.

एक वीडियो मैसेज में सालेह ने कहा है कि, दोनों पक्षों को काफी नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि, ‘इसमें कोई शक नहीं कि हम मुश्किल स्थिति में हैं. हम तालिबान के आक्रमण का सामना कर रहे हैं. लेकिन हम सरेंडर नहीं करेंगे, हम अफगानिस्तान के लिए खड़े हैं.’ उन्होंने कहा कि वह लोगों को आश्वस्त करने के लिए वीडियो साझा कर रहे हैं कि उनके देश छोड़ने की खबरें निराधार हैं.

विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने की कोलंबिया-न्यूयॉर्क की यात्रा

हर्षवर्धन श्रिंगला ने की शीर्ष अमेरिकी अधिकारियों से मुलाकात, अफगान स्थिति पर हुई चर्चा

'काट दिए जाएंगे हाथ..', तालिबान ने मस्जिद से किया इस्लामी शरिया कानून के अनुसार सजा का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -