कृषि मंत्री ने रक्षा मंत्री से मिलकर गतिरोध को खत्म करने की रणनीति पर की चर्चा
कृषि मंत्री ने रक्षा मंत्री से मिलकर गतिरोध को खत्म करने की रणनीति पर की चर्चा
Share:

केंद्र के बीच सातवें दौर की वार्ता और किसान यूनियनों के विरोध के बीच कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने रविवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। सूत्रों ने कहा कि तोमर ने संकट के समाधान के लिए "मध्य मार्ग" खोजने के लिए सिंह से "सभी संभावित विकल्पों" पर चर्चा की।

अटल बिहारी वाजपेयी कैबिनेट के दौरान कृषि मंत्री के रूप में कार्य करने वाले राजनाथ सिंह एक महत्वपूर्ण समस्याकर्ता के रूप में उभरे हैं और इस मुद्दे पर ज्यादातर पर्दे के पीछे काम कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी किसान वर्तमान में पिछले 39 दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं और हड्डियों को ठंडा कर रहे हैं और अब बारिश ने उनके विरोध को तेज करने की धमकी दी है अगर उनकी दो प्रमुख मांगें, तीन नए कृषि कानूनों को रद्द करना और न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) के लिए कानूनी समर्थन करना है। 4 जनवरी की बैठक में सरकार द्वारा स्वीकार नहीं किया गया।

सरकार ने कृषि कानून को बनाए रखने की आशंकाओं को गलत बताया है और कानूनों को निरस्त करने से इनकार किया है। जहां कई विपक्षी दल और अन्य क्षेत्र के लोग किसानों के समर्थन में सामने आए हैं, वहीं कुछ किसान समूहों ने भी पिछले कुछ हफ्तों में कृषि मंत्री तोमर से तीनों कानूनों के लिए अपना समर्थन देने के लिए मुलाकात की है।

बीते 24 घाटों में विवाद के चलते गई 46 किसानों की जान

अखिलेश यादव की बड़ी घोषणा, कहा- अगर हमारी सरकार आई तो देंगे प्रमोशन में आरक्षण

केंद्र ने छत्तीसगढ़ से चावल खरीद की सीमा को किया गया तय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -