अगस्ता घोटाला : पूर्व वायुसेना प्रमुख त्यागी गिरफ्तार
अगस्ता घोटाला : पूर्व वायुसेना प्रमुख त्यागी गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली : अगूस्ता वेस्टलैंड घोटाले में आरोपी पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी को सीबीआई की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है।

उनके अलावा गौतम खेतान तथा संजीव त्यागी को भी गिरफ्तार किया गया। बताया गया है कि संजीव त्यागी, पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी के चचेरे भाई है।  

पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी को सीबीआई ने शुक्रवार के दिन इसलिये गिरफ्तार किया क्योंकि वे जांच में सहयोग नहीं दे रहे थे। गौरतलब है कि सीबीआई द्वारा अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकाॅप्टर घोटाले की जांच की जा रही है और इस मामले में त्यागी सहित अन्य दोनों गिरफ्तार लोग भी आरोपी है।

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि त्यागी और अन्य दोनों से पहले पूछताछ हो चुकी है लेकिन इनके द्वारा जांच कार्य में सहयोग नहीं दिया जा रहा था, लिहाजा सीबीआई ने शुक्रवार के दिन इन तीनों को गिरफ्तार कार्रवाई को अंजाम दे दिया। बताया गया है कि तत्कालीन यूपीए सरकार के समय अगस्ता वेस्टलैंड से वीवीआईपी के लिये 12 हेलिकाॅप्टरों की खरीदी हेतु सौदा हुआ था।

आरोप है कि 3,600 करोड़ रूपये की डील में से दस फीसदी हिस्सा रिश्वत के रूप में देने का मामला सामने आने के बाद यूपीए सरकार ने डील तो रद्द कर दी थी लेकिन इसके बाद उस समय के वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी और अन्य तेरह लोगों पर मामला दर्ज कर लिया गया था। बताया गया है कि पूरी डील में से त्यागी ने भी अपना हिस्सा मांगा था।

वायु सेना के पूर्व प्रमुख त्यागी से हो रही पूछताछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -