सोनी-ईएसपीएन में हुआ समझौता, नए रूप में आएंगे सामने

सोनी-ईएसपीएन में हुआ समझौता, नए रूप में आएंगे सामने

वैश्विक स्तर पर काम कर रही कम्पनी ESPN को खेल कूद प्रतिस्पर्धाओं के टीवी कार्यक्रमों का प्रसारण करने के लिए जाना जाता है. और अब आपको यह बता दे कि इस कम्पनी के द्वारा हाल ही में सोनी एंटरटेनमेंट नेटवर्क के अंतर्गत कई टीवी चैनलों का संचालन करने वाली कम्पनी मल्टी स्क्रीन मीडिया (MSM) के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किया गया है. जी हाँ, यह कहा जा रहा है कि अब ये दोनों बड़ी कंपनियां मिलकर एक नए ब्रांड के तहत काम करने जा रहा है.

मामले में बताया जा रहा है कि इस गंठजोड़ के तहत नए ब्रांड सोनी-ईएसपीएन सामने आया है जहाँ से अब स्पोर्ट्स चैनलों की पेशकश का काम किया जाना है. इसके साथ ही यह भी सुनने में आया है कि इसके तहत खेल वेबसाइट के साथ ही ऍप की भी पेशकश की जाना है. इन समझौते के तहत क्रिकेट, फुटबॉल, टेनिस, बैडमिंटन, हॉकी जैसे कई चैनलों का प्रसारण किया जाना है.

गौरतलब है कि पहले ESPN भारत में भी काम करता था लेकिन फिर वर्ष 2012 में ESPN भारत से बाहर निकल गया था. बताया जा रहा है कि उस वक़्त ESPN को रूपर्ट मर्डोक के नेतृत्व वाले न्यूज कार्प ने खरीदा था, साथ ही यह भी बता दे कि इसे ESPN स्टार स्पोर्ट्स से ख़रीदा गया था. इस दौरान ESPN स्टार स्पोर्ट्स को दोनों की बराबर की हिस्सेदारी वाला उद्यम माना जाता था. इसके तहत सोनी के चैनल SIX को सोनी ESPN का नाम भी दिया जाना है.