यूरोपीय संघ को वैक्सीन की 20 करोड़ खुराक देने पर सहमत: एस्ट्राजेनेका
यूरोपीय संघ को वैक्सीन की 20 करोड़ खुराक देने पर सहमत: एस्ट्राजेनेका
Share:

दवा निर्माता एस्ट्राजेनेका ने इस साल की शुरुआत में यूरोपीय आयोग के अधिकारियों से कहा था कि वह 2021 के पहले तीन महीनों के लिए सहमत खुराक का केवल एक अंश ही दे सकती है। जबकि एस्ट्राजेनेका ने यूरोपीय संघ को अपने टीके की 200 मिलियन खुराक देने का अनुबंध किया था। 

आयोग ने कंपनी पर अगस्त 2020 के उन्नत बायआउट सौदे का उल्लंघन करने का आरोप लगाया, जबकि एस्ट्राजेनेका ने यह तर्क देते हुए पलटवार किया कि अनुबंध को समय पर लाखों वैक्सीन खुराक देने के लिए केवल अपने "सर्वश्रेष्ठ प्रयास" की आवश्यकता है। यूरोपीय संघ और ब्रिटेन-स्वीडिश दवा निर्माता एस्ट्राजेनेका ने अब कोरोनोवायरस टीकों की कमी को लेकर विवाद सुलझा लिया है। बेल्जियम की अदालतों में लंबित विवाद को समाप्त करते हुए, मार्च 2022 के अंत तक यूरोपीय संघ को एस्ट्राजेनेका ने अपने टीके की 200 मिलियन खुराक देने पर सहमति व्यक्त की है, जिसका पहले से ही अनुबंध जारी किया गया था।

समझौते के तहत दोनों पक्ष इस बात पर सहमत हुए कि इस महीने के अंत तक एक और 60 मिलियन खुराक वितरित की जाएगी। यूरोपीय संघ के स्वास्थ्य आयुक्त स्टेला क्यारीकाइड्स ने कहा कि वहाँ हैं अभी भी "हमारे सदस्य राज्यों के बीच टीकाकरण दरों में महत्वपूर्ण अंतर, और एस्ट्राजेनेका सहित टीकों की निरंतर उपलब्धता महत्वपूर्ण बनी हुई है"।

राबिया सैफी के समर्थन में उतरे लोग, निकाला विशाल कैंडल जुलूस

उत्तर प्रदेश से लापता हुई थी झारखंड की महिला, 12 साल बाद दूसरे देश में मिली

बड़ा खतरा खड़ा कर सकता है निपाह संक्रमण! जानिए क्या है इसके लक्षण?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -