कल पेश होगा कृषि सुधार विधेयक, जानिए कौन किस पर है भारी
कल पेश होगा कृषि सुधार विधेयक, जानिए कौन किस पर है भारी
Share:

राज्यसभा से कृषि सुधार विधेयक को पास कराना सेंट्रल गवर्नमेंट के लिए बड़ा चेलेंज बन गया है। इस विधेयक को लेकर एनडीए गठबंधन की सबसे पुरानी मददगार अकाली दल के विरोध के कारण गवर्मेंट के लिए सदन के भीतर तथा बाहर अत्यधिक विरोध का सामना करना पड़ रहा है। कल मतलब रविवार को ये बिल राज्यसभा में आएगा तथा गवर्मेंट का प्रयास होगा कि इस विधेयक को हर स्थिति में पास करवा लिया जाए।

वही एग्रीकल्चर से संबंधित तीनों विधेयक को राज्यसभा से पास कराने के लिए सरकार में मोर्चा बंदी आरम्भ कर दी है। भाजपा ने अपने सांसदों के लिए व्हिप भी जारी कर दिया है। इसके साथ विपक्षी पार्टीयों को भी इस विधेयक के सपोर्ट में लाने के लिए केंद्र के बड़े मिनिस्टर चर्चा में लग गए हैं। सूत्रों के अनुसार, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शिवसेना तथा एनसीपी के नेताओ से कॉल पर बात की तथा इन विधेयक के पक्ष में आने का आग्रह किया।

साथ ही संसद के ऊपरी सदन राज्यसभा में गवर्मेंट के पास बहुमत नहीं है। ऐसे ने अहम विधेयक को पास कराने के लिए गवर्मेंट को विपक्ष पर आश्रित होना पड़ता है। हालांकि इस विधेयक को लेकर गवर्मेंट आश्वस्त है कि इन तीनो बिलों को सरलता से पास करा ले जाएगी। हालांकि गवर्मेंट के सामने बड़ी चुनौती है। वही राज्यसभा के अंकगणित पर ध्यान दें, तो 245 मेंबर्स की राज्यसभा में भाजपा 86 सांसदों के साथ सबसे बड़ी पार्टी है। वही अब देखना ये है की कल कल क्या निर्णय लिया जाता है।

जल्द लागू होगी स्क्रैपेज पॉलिसी, कार की कीमतों में 30 फीसदी तक होगी गिरावट

कोरोना की गिरफ्त में येदियुरप्पा का कैबिनेट, अब डिप्टी सीएम अश्वथ नारायण पाए गए संक्रमित

मणिपुर में कोरोना ने भयावह स्थिति की उत्पन्न, 100 से अधिक नए केस आये सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -