घर में चल रही थी पटाखा फैक्ट्री, अचानक हुआ विस्फोट और मर गए 3 लोग

Oct 18 2020 04:02 PM
घर में चल रही थी पटाखा फैक्ट्री, अचानक हुआ विस्फोट और मर गए 3 लोग

आगरा: ताजनगरी आगरा के थाना शाहगंज के आजमपाड़ा में घर में संचालित एक पटाखा फैक्टरी में धमाका होने से तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। वहीं चार अन्य लोग जख्मी हो गए हैं। विस्फोट रविवार दोपहर 12:40 बजे हुआ। बताया गया है कि LPG सिलिंडर में लीकेज के कारण आग लगी और यही आग आगे पटाखों में पहुंची जिससे विस्फोट हो गया।

जिस घर में विस्फोट हुआ है, उनका मुगल फायरवर्क्स के नाम से आतिशबाजी का ब्रांड है, जिसका लाइसेंस गांव मिढ़ाकुर का है, फैक्टरी शाहगंज क्षेत्र में संचालित की जा रही थी। धमाका इतना तेज था कि आस पास के मकानों में दरार पड़ गई। शाहगंज के आजमपाड़ा में विस्फोट की आवाज सुनकर आसपास के इलाके में भी हड़कंप मच गया। आस-पड़ोस में स्थित घरों के दरवाजे और खिड़कियां भी हिल गए। जिसके बाद धमाके की सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी गई। 

घटनास्थल पर पहुंची दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में लग गईं।  पुलिस अधीक्षक प्रमोद रोहन ने घटना की जानकारी देते हुए बताया है कि इस घटना में तीन लोगों की जान चली गई है और चार लोगों को अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है। सूत्र बताते हैं कि पटाखे घर में रखे थे, जहां सिलिंडर फटने से धमाका हुआ और घर में आग लग गई।

कोटक बैंक का फेस्टिव ऑफर: मिल रहा अब 7% पर होम लोन

कोरोना महामारी के चलते भारत में सोने की डिमांड घटी, इम्पोर्ट में भारी गिरावट

जेट एयरवेज को मिला नया मालिक, जल्द ही उड़ान भरते नज़र आएँगे विमान