दिवाली पर बिक रही है 30 हजार रुपए किलो मिठाई, जानिए इसकी खासियत
दिवाली पर बिक रही है 30 हजार रुपए किलो मिठाई, जानिए इसकी खासियत
Share:

आगरा: दीपावली प्रकाश, खुशियों तथा मिठाईयों का त्योहार है। हर कोई त्योहार में बाजार से सामान क्रय करता है तथा मिठाई भी। जिससे त्योहार के अवसर पर सबका मुंह मीठा किया जाए। मगर देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के आगरा शहर में एक ऐसी मिठाई 30 हजार रुपये किलोग्राम बिक रही है। जी हां आपने सही सुना। 30 हजार रुपये में एक किलो। भले ही ये मिठाई बहुत महंगी है। मगर इस मिठाई की विशेष बात ये है कि इसे सोने से बनाया गया है। इसलिए इसे गोल्डन मिठाई का नाम दिया गया है।

वही आगरा में सोने की मिठाई बनाने वाले ब्रज रसायनम के निदेशक उमेश कुमार गुप्ता ने बताया कि दीपावली पर प्रत्येक बार उपभोक्ता कुछ नया चाहते हैं तथा अपने कस्टमर्स की इच्छाओं को ध्यान में रखते हुए इस बार हमने सोने के काम से मिठाई तैयार की है। उनका मानना है कि शहर में ये नया प्रयोग है तथा इस गोल्डन मिठाई का दाम तीस हजार रुपये प्रति किलोग्राम है। उनका कहना है कि लोग चाहते हैं कि हम कुछ नया करें। इसलिए इस बार दीपावली पर ये प्रयोग किया गया है तथा शहरवासियों को ये पसंद आ रहा है। उनका कहना है दीपावली पर ताजनगरी के लोग खुशी-खुशी गोल्डन मिठाई को खरीदकर अपने घर ले जा रहे हैं।

इसके साथ ही आगरा में दीपावली के अवसर पर इतनी महंगी मिठाई बिक रही है तथा लोग इसे पसंद भी कर रहे हैं। वहीं इस मिठाई के एक पीस का दाम 600 रुपये है। यदि हम देखें तो बाजार में अच्छी मिठाई 600 रुपये में एक किलोग्राम सरलता से मिल जाती है। मगर यहां तो एक ही पीस का दाम 600 रुपये हैं। फिलहाल आगरा के बाजार में गोल्डन मिठाई की चर्चा है।

गुब्बारा फुला रहा था 6 वर्षीय बच्चा, हो गई मौत

बंगाल से बांग्लादेश का आतंकी गिरफ्तार, बनवा रखा था भारत का आधार कार्ड और वोटर आईडी

धनतेरस पर चोरी की फ़िराक में थे बदमाश, नहीं कर पाए लूट तो कर डाली TVS शोरूम के मालिक की हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -