शुरू हुई अग्निवीर सेना भर्ती रैली, 44 हजार अभ्यर्थी अजमाएंगे किस्मत
शुरू हुई अग्निवीर सेना भर्ती रैली, 44 हजार अभ्यर्थी अजमाएंगे किस्मत
Share:

अग्निवीर सेना भर्ती रैली बुधवार-गुरुवार रात से शुरू हो गई है। इसको लेकर युवाओं में भारी उत्साह है। भर्ती लाल परेड मैदान के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित की जा रही है। इसमें भोपाल समेत नौ जिलों के लगभग 44 हजार अभ्यर्थी सेना में जाने के लिए अपनी किस्मत अजमाएंगे। बुधवार को दिन में ही बड़ी संख्या में बाहर से अभ्यर्थियों का आना शुरू हो गया था। इनके ठहरने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लाल परेड मैदान में व्यवस्था की गई है। इसके अलावा भी अन्य व्यवस्थाएं यहां की गई हैं। पहले चरण में तीन हजार अभ्यर्थियों को सेना भर्ती के लिए बुलाया गया है। इसके बाद प्रतिदिन पांच हजार अभ्यर्थियों को बुलाया गया है।

अग्निवीर भर्ती रैली के लिए पहले दिन तीन हजार अभ्यार्थी आए हैं। इनमें भोपाल, बैतूल, छिंदवाड़ा और नर्मदापुरम से 300-300 अभ्यार्थी शामिल होंगे। जबकि रायसेन से 250, राजगढ़ से 750, सीहोर से 550 और विदिशा से 250 अभ्यार्थी हिस्सा ले रहे हैं। सभी अभ्यर्थी रात तक लाल परेड मैदान पहुंच गए थे, जिनकी भर्ती प्रक्रिया रात 12 बजे से शुरू कर दी गई थी। सबसे पहले अभ्यर्थियों की शारीरिक नाप की गई और उनके एडमिट कार्ड समेत सभी दस्तावेज जांचे गए। दस्तावेज परीक्षण के बाद दौड़ लगवाई गई।

इसमें सफल होने वाल अभ्यर्थियों को 200-200 की टुकड़ी में मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में प्रवेश दिया गया। जहां उनकी शारीरिक परीक्षा होगी। इसमें सफल होने के बाद ही अभ्यर्थी को लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड दिया जाएगा। इससे पहले सभी अभ्यर्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण होगा।

भोपाल में मचा हड़कंप, क्लोरीन गैस लीक होने से आफत में पड़ी कई लोगों की जान

भोर घाट (Bhor Ghat) के प्राचीन मार्ग का विकास किस राजवंश ने किया था?

नए कॉम्पेक्ट के साथ पेश की गई Honda की ये नई कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -