'अग्निवीर योजना RSS की देन, डोभाल ने सेना पर थोपी..', संसद में राहुल गांधी का आरोप
'अग्निवीर योजना RSS की देन, डोभाल ने सेना पर थोपी..', संसद में राहुल गांधी का आरोप
Share:

नई दिल्ली: संसद के बजट सत्र के 6वें दिन निचले सदन में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हुई. इस दौरान कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सेना के अधिकारियों और पूर्व सैनिकों ने बताया कि अग्निवीर योजना सेना की योजना नहीं है. इसे सेना पर थोपा गया है. इसे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल ने सेना पर थोपा और यह RSS का आइडिया है.  

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि यात्रा के दौरान जनता से बात करने का, उनकी समस्याएं सुनने का अवसर मिला. उन्होंने कहा कि अभी आपने अग्निवीर योजना की प्रशंसा की, मगर बेरोजगार युवा जो सेना में भर्ती के लिए सुबह 4 बजे सड़कों पर दौड़ लगाता है, वो इस बात से सहमत नहीं है. इन लोगों का कहना है कि हमें चार वर्षों के बाद सेना से बाहर कर दिया जाएगा. राहुल ने कहा कि, 'सेना के रिटायर अफसर कह रहे हैं कि अग्निवीर योजना सेना की योजना नहीं है, यह RSS की तरफ से आई है. गृह मंत्रालय से आई है और इसे सेना पर थोपा गया है. 

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि, अजीत डोभाल ने सेना पर यह योजना थोपी है. उन्होंने कहा कि, अग्निवीर के बाद समाज में हिंसा बढ़ेगी. अजीत डोभाल का नाम लेने पर सत्ता पक्ष की तरफ से आपत्ति जताई गई और राहुल से कहा गया कि आप उनका नाम नहीं ले सकते, क्योंकि वे सदन में नहीं है. राहुल गांधी और कांग्रेस के सदस्यों ने कहा कि क्यों नहीं ले सकते ? 

'रमजान में 24 घंटे बिजली, नवरात्रि की कोई चिंता नहीं..', गहलोत सरकार के तुष्टिकरण पर भड़के भाजपा सांसद

'फिलिस्तीन भी बेहतर है..', अब केंद्र सरकार पर क्यों भड़कीं महबूबा मुफ्ती ?

'कांग्रेस तपस्वियों की पार्टी, योगी आदित्यनाथ मामूली ठग..', राहुल गांधी का विवादित बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -