स्टेरॉयड इंजेक्शन से बनने चले थे 'अग्निवीर', सेना भर्ती में पकड़े गए 115 कैंडिडेट
स्टेरॉयड इंजेक्शन से बनने चले थे 'अग्निवीर', सेना भर्ती में पकड़े गए 115 कैंडिडेट
Share:

निदेशक, अग्निवीर भर्ती रैली ने हाल ही में चौकाने वाली जानकारी दी है और बताया कि ''सिविल मेडिकल टीम, ACM (I) राम प्रकाश के साथ भर्ती में आये युवाओं की दौड़ से पहले शारीरिक जांच हुई। हमारी टीम को इस दौरान कुछ युवाओं के शरीर में इंजेक्शन लगाये जाने के निशान मिले।'' जी हाँ और इसी बीच ऐसी खबरें आ रही हैं कि अग्निवीर परीक्षा पास करने के लिए युवा गलत तरीकों का इस्तेमाल कर रहे हैं। जी दरअसल यूपी के आगरा में भर्ती से पहले हुई स्क्रीनिंग में आर्मी ने उन युवाओं की पहचान की है जो स्टेरॉइड इंजेक्शन की डोज लेकर दौड़ लगाने आए थे।

बताया जा रहा है सेना की भर्ती करा रहे आफिसर्स ने जानकारी दी और बताया कि, शुरुआती स्क्रीनिंग में 115 अभ्यर्थी की पहचान की गई है जिन्होंने स्टेरॉयड या किसी और इंजेक्शन की डोज लगवाई थी। ये सभी अभ्यर्थी अलीगढ़ के खैर और एटा के अलीगंज तहसील से नौकरी की दौड़ लगाने आए थे। जी हाँ और टेस्ट से पहले जब मेडिकल टीम ने इन युवाओं की जांच की तो इनके शरीर पर इंजेक्शन लगवाने के निशान मिले। सेना की मेडिकल टीम ने गहराई से जांच की तब पता चला कि ये लोग इंजेक्शन लगवाकर आए थे।

अब सेना की टीम ने ऐसे युवाओं को एक तरफ कर पूछताछ शुरू की। जी हाँ, पहले तो ये सभी युवा उन्हें गुमराह करते रहे लेकिन जब सख्ती से बात की गई तो इन लोगों ने सच बोलना शुरू कर दिया। वहीं युवाओं ने बताया कि दौड़ में खुद को आगे रखने के लिए स्टेरायड इंजेक्शन लिया है। इसी के साथ भर्ती के प्रभारी ने बताया कि स्टेरायड का प्रयोग करने पर इन सभी को रैली से बाहर कर दिया गया है। इन युवाओं का पता ले लिया गया है। अब इनके खिलाफ विधिक और कानूनी कार्रवाई भी की जा रही है। ये सभी अब भविष्य में किसी भी भर्ती की रैली में भाग नहीं ले सकेंगे।

गांधी जयंती पर स्वच्छता माह हुआ प्रारंभ, विजेताओं को मिला पुरुस्कार

बिग बॉस में होते ही साजिद खान ने किया चौंकाने वाला खुलासा, सलमान खान हुए शॉक्ड

मिठाइ के डिब्बे का वजन भी सामग्री के दाम और माप में जोड़ा, नापतौल विभाग ने की कार्रवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -