11 साल की उम्र में 12वीं की परीक्षा पास कर अब बनना चाहता है डॉक्टर
11 साल की उम्र में 12वीं की परीक्षा पास कर अब बनना चाहता है डॉक्टर
Share:

आज भी इस दुनिया में कुछ ऐसे लोग है जो एक छोटी सी उम्र में बहुत बड़े - बड़े काम कर जाते है. इसकी के चलते ऐसा मामला सामने आया है. तेलंगाना के यूसुफगुडा में सेंट मैरी के जूनियर कॉलेज में पढ़ने वाला यह छात्र अगस्त्य जायसवाल  अभी मात्र 11 वर्ष का है जो की कॉलेज के सभी छात्रों से बहुत छोटा है पर बुद्धि -विवेक में सबसे आगे ,बताया जा रहा है की अगस्त्य ने 63 फीसद अंकों के साथ वाणिज्य, अर्थशास्त्र और नागरिक विज्ञान विषयों में 12वीं कक्षा पास की है.

मिली जानकरी के मुताबिक़ बताया जा रहा है की  हैदराबाद के अगस्त्य जायसवाल ने 11 साल की उम्र में अच्छे अंकों के साथ 12वीं कक्षा पास कर ली है. पिता अश्विनी कुमार के मुताबिक, अगस्त्य ने 63 प्रतिशत अंक हासिल कर इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष की परीक्षा पास की.अश्विनी कुमार दावा कर रहे है की अभी तक तेलंगाना में ऐसा कोई भी बालक सामने नहीं आया जिसने इतनी कम उम्र में जिसने इतनी कम उम्र में यह परीक्षा पास की हो, और आगे के करियर के लिए इतना जागरूक औरकरियर के लिए इतनी बड़ी - बड़ी प्लानिंग कर रहा हो.

बताया जा रहा है की अगस्त्य ने एसएससी की परीक्षा 2015 में नौ साल की आयु में पास की थी और उसके बाद तेलंगाना एसएससी बोर्ड परीक्षा में बैठने की अनुमति मांगी थी.

IIT में अब लड़कियों की सीटों में होगी बढ़ोत्तरी

इवेंट मैनेजमेंट में करियर बनाकर आप भी पाएं एक बेहतर जॉब

जर्नलिज्म में करियर के लिए बेहतर कोर्स और संस्थान -

NEET 2017 :एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख आगे बढ़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -