कच्चे तेल के दामों ने लगाई पेट्रोल और डीजल के दामों में आग
कच्चे तेल के दामों ने लगाई पेट्रोल और डीजल के दामों में आग
Share:

एक बार फिर से इंधनो के दाम लोगों की जेब पर डांका डालने के लिए तैयार हैं. बताया जा रहा है कि इसकी वजह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों का बढ़ना है. इसकी वजह से देश में पेट्रोल और डीजल के दाम एक बार फिर आसमान छूने लगे हैं. कुछ-कुछ जगहों पर डीजल 67 रुपये तो पेट्रोल 80 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है. मुंबई में भी यही स्थिति है.

सोमवार के दिन हैदराबाद में डीजल के दाम 67.08 रुपये प्रति लीटर दर्ज किये गए जबकि पेट्रोल का दाम 71.06 रुपये प्रति लीटर रहा. वही त्रिवेंद्रम की बात की जाये तो यहाँ भी डीजल के लिए लोगों को 67.05 रुपये खर्च करने पड़े. मुंबई में पेट्रोल मौजूदा स्थिति में 79.06 रुपये प्रति लीटर है और दिल्ली में इसके दाम 71.06 रुपये प्रति लीटर हैं.

वहीँ वैश्विक स्तर पर लगातार कच्चे तेल के दाम बढ़ने से पेट्रोल डीजल के दामों में कमी आना संभव नहीं लगता. वहीँ केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने पर इस पर एक्साइज ड्यूटी को कम कर दिया है, फिर भी इससे कोई राहत महसूस नहीं हो रही है. वही ऐसे में अब लोगों की निगाहें 18 जनवरी को होने वाली इस साल की पहली जीएसटी परिषद की बैठक पर टिकीं हैं. ऐसे में पता चला है कि इस बार होने वाली बैठक में परिषद कई अहम फैसले ले सकती है और पेट्रोल एवं डीजल को भी GST के दायरे में लिया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो पेट्रोल और डीजलों की कीमतों में काफी कमी आएगी और लोगों को राहत मिलेगी. अगर इंधनो पर सरकार 28% तक की दर से भी टैक्स लगाती है तब भी जनता को 50 रुपये प्रति लीटर से भी कम में पेट्रोल उपलब्ध होगा.

रोजाना 5 लाख बैरल तेल निकालने का प्रोजेक्ट शुरू

डीजल -पेट्रोल जी.एस.टी. में हो सकते हैं शामिल

उज्जैन के पेट्रोल पंप से ढाई लाख की लूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -