पाकिस्तान ने की फायरिंग, सीज़फायर का हुआ उल्लंघन
पाकिस्तान ने की फायरिंग, सीज़फायर का हुआ उल्लंघन
Share:

जम्मू - कश्मीर: पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा की ओर जमकर फायरिंग की। हालात ये रहे कि पाकिस्तानी रेंजर्स रातभर सीमा पार फायरिंग करते रहे। भारतीय सेना ने भी मोर्टार से दागे गए गोलों और हैवी फायर का जवाब दिया। हालांकि एहतियातन करीब 1000 लोगों को सुरक्षित स्थान पर भेज दिया गया है मगर सीमा पार से होने वाली गोलीबारी से तनाव के हालात हैं। गोलीबारी को देखते हुए घरों में रहने की हिदायत भी उन्होंने दी।

गौरतलब है कि गोलीबारी में 4 मवेशियों की मौत हो गई। सीमासुरक्षा बल के आईजी डीके उपाध्याय ने इस मामले में कहा कि उन्हें अधिकारियों से लोगों की सुरक्षा तय करने के लिए कहा गया है। इस मामले में अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने आॅब्जर्वेशन टाॅवर पर तैनात जवान को अपना निशाना बनाया था हालांकि जवान समय रहते बच गया। सुरक्षाबलों ने जैश ए मोहम्मद के दो आतंकियों को पकड़ लिया है।

जिनसे पूछताछ की गइ। आतंकियों से बड़े पैमाने पर हथियार बरामद हुए है तो दूसरी ओर इनसे पूछताछ की जा रही है। इनकी पहचान सफीर अहमद और फरहान फैयाज के तौर पर हुई है। पुलिस ने अपनी जांच के दौरान जम्मू - कश्मीर से एक जासूस को पकड़ लिया है। इस जासूस का नाम बोधराज है। इसके पास से सिम कार्ड और सैन्य शिविरों का नक्शा भी उन्हें मिला है। पाकिस्तान द्वारा कश्मीर मसले के अंतर्राष्ट्रीयकरण का प्रयास भी किया है। गौरतलब है कि अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत जलील अब्बास जिलानी ने पाकिस्तान का पक्ष रखा था और अमेरिका से कश्मीर मसले पर हस्तक्षेप की मांग की थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -