WHATSAPP और FACEBOOK के बाद अब GMAIL में भी हो रही ये परेशानी

सर्च इंजन गूगल की लोकप्रिय ईमेल सेवा जीमेल एप्लिकेशन सहित कई अन्य सेवाओं के मंगलवार को बाधित रहने की खबर सामने आई है। वर्तमान में अनेक जीमेल उपभोक्ता सोशल मीडिया पर जिसकी शिकायत कर रहे है। कुछ उपभोक्ताओं के स्मार्टफोन में जीमेल ऐप के अतिरिक्त Google Pixel और Amazon जैसे कुछ अन्य ऐप भी क्रैश हो रहे है। स्वतंत्र ट्रैकिंग वेबसाइट डाउन डिटेक्टर ने दावा किया है कि वर्तमान में एंड्राइड डिवाइस पर सैकड़ों जीमेल उपभोक्ता आउटेज का अनुभव कर रहे हैं। वास्तव में यूजर्स जीमेल ऐप एक्सेस नहीं हो पा रहा है। डाउन डिटेक्टर वेब सेवाओं के ऑफ़लाइन होने की जानकारी जुटाने के लिए सोशल मीडिया पर नजर रखने वाली इंडिपेंडेंट संस्थान है।

रिपोर्ट्स के अनुसार डाउन डिटेक्टर के फ़ोरम पेज पर बोलते हुए एक जीमेल यूजर ने बोला कि GMAIL ऐप खोलने पर क्रैश होकर तुरंत बंद हो रहा है। फोन को रीस्टार्ट करने पर भी ये परेशनी बनी हुई है। फ़िलहाल यह समस्या दिग्गज कंपनी द्वारा फिक्स नहीं की गई है।

वर्तमान में यह स्पष्ट नहीं है कि GMAIL ऐप किस वजह से क्रैश हो रहा है, लेकिन जीमेल यूजर्स की ट्विटर पर की जा रही शिकायतों को देखकर तो यही मालूम होता है कि समस्या बड़ी है। GMAIL के आलावा कई यूजर्स को याहू (Yahoo), गूगल (Google) और अमेज़ॅन (Amazon) ऐप के इस्तेमाल में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि गूगल जल्द ही इस समस्या को ठीक किया जा रहा है।

पेंशनभोगियों को डिजिटल जीवन प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए आधार अनिवार्य नहीं

भारत में जल्द वापसी करेगा PUBG ! इंटरनेट पर दिया ऐसा विज्ञापन

ऑल टाइम हाई से इतने रूपये सस्ता हुआ सोना, जानिए आज का भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -