वर्ल्ड कप के बाद ICC ने चुनी अपनी प्लेइंग XI, इन भारतीय धुरंधरों को मिली जगह
वर्ल्ड कप के बाद ICC ने चुनी अपनी प्लेइंग XI, इन भारतीय धुरंधरों को मिली जगह
Share:

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले गए T20 वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड की टीम चैंपियन बन गई है. उसने फाइनल में पाकिस्तान को मात देकर दूसरी बार ट्रॉफी जीत लिया, जबकि टीम इंडिया का सफर सेमीफाइनल में आकर ही खत्म हो गया था. भारत को भी इंग्लैंड ने ही पराजित किया था. विश्व कप में भले ही टीम इंडिया खिताब नहीं जीत पाई है, मगर अब भी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा कायम है. 

दरअसल, ICC ने टूर्नामेंट खत्म होने के बाद टी20 विश्व कप 2022 की अपनी एक अलग ही प्लेइंग-11 चुनी है. इसमें फाइनल खेलने वाली पाकिस्तान के खिलाड़ी भी शामिल हैं. दरअसल, इस अंतिम एकादश में दो भारतीय खिलाड़ी पूर्व कप्तान विराट कोहली और मिडिल ऑर्डर बैट्समैन सूर्यकुमार यादव को शामिल किया गया है. जबकि स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को 12वें खिलाड़ी के तौर पर चुना गया है. वहीं, इस प्लेइंग-11 में पाकिस्तान के दो प्लेयर्स को जगह मिली है. 

वहीं, वर्ल्ड कप विजेता इंग्लैंड टीम भी चार खिलाड़ियों को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है. इंग्लैंड के यह चारों खिलाड़ी ओपनर एलेक्स हेल्स, विकेटकीपर कप्तान जोस बटलर, तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर सैम करन और पेसर मार्क वुड हैं. 

आईसीसी की प्लेइंग-11

इंग्लैंड से एलेक्स हेल्स, जोस बटलर, सैम करन, मार्क वुड, भारत के विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव. साथ ही बतौर 12वें खिलाड़ी हार्दिक पंड्या को चुना गया है. पाकिस्तान से शादाब खान और शाहीन शाह आफरीदी, वहीं, एक-एक खिलाड़ी न्यूजीलैंड से ग्लेन फिलिप्स, जिम्बाब्वे से सिकंदर रजा और साउथ अफ्रीका से एनरिक नॉर्किया को इस टीम में शामिल किया गया है.

विश्व विजेता बना इंग्लैंड ! T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान को धोया, बेन स्टोक्स रहे हीरो

बटलर ने सूर्यकुमार यादव को बताया प्लेयर ऑफ़ टूर्नामेंट, बाबर ने भी बताई अपनी पसंद

वनडे मैच में अकेले ही ठोंक डाले 407 रन.., 48 चौके, 24 छक्के, मिलिए भारत के इस युवा बल्लेबाज़ से

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -