RCP-नकवी के इस्तीफे के बाद स्मृति ईरानी और सिंधिया को मिले इन मंत्रालयों के प्रभार

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के मंत्रिमंडल में थोड़ा परिवर्तन किया गया है। मुख्तार अब्बास नकवी एवं आरसीपी सिंह के इस्तीफे के पश्चात् इन दोनों के मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया को सौंपा गया है। बुधवार देर शाम इसका ऐलान किया गया, जिसके अनुसार, ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस्पात मंत्रालय एवं स्मृति ईरानी को अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है।

आपको बता दें कि मुख्तार अब्बास नकवी एवं कैबिनेट मंत्री आरसीपी सिंह ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिय़ा था। बृहस्पतिवार को दोनों का राज्यसभा कार्यकाल समाप्त हो रहा है। मुख्तार अब्बास नकवी के पास अल्पसंख्यक मामलों का मंत्रालय था तो वहीं आरसीपी सिंह के पास इस्पात मंत्रालय था। आपको बता दें कि आरसीपी सिंह JDU के राज्यसभा सांसद हैं, किन्तु इस इस बार नीतीश कुमार ने उन्हें राज्यसभा का टिकट नहीं दिया।

स्मृति ईरानी के पास पहले से बाल विकास मंत्रालय है तो वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया नागरिक उड्डन मंत्री है। आपको बता दें कि बीते कुछ वक़्त से ये चर्चा जोरों पर है कि आरसीपी सिंह भारतीय जनता पार्टी में सम्मिलित हो सकते हैं, जबकि मुख्तार अब्बास नकवी को उपराष्ट्रपति प्रत्याशी बनाए जाने की चर्चा जोर पकड़ रही है।

कन्हैयालाल की पत्नी को 1 करोड़, उमेश के परिवार को 30 लाख.., कपिल मिश्रा ने हिन्दुओं से जुटाया चंदा

उदयपुर-अमरावती की घटनाओं के विरोध में सड़कों पर उतरे हिन्दू, किया हनुमान चालीसा का पाठ

PFI की रैली में दी गई थी हिन्दुओं की हत्या की धमकी, उस केस में 31 आरोपितों को कोर्ट ने दी जमानत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -