लॉक डाउन के बाद मोहम्मद शमी और रोहित करेंगे यह काम

भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा और गेंदबाज मोहम्मद शमी का मानना है कि कोरोना वायरस महामारी खत्म होने के बाद भी खिलाड़ियों को वापसी करने में वक्त लगेगा. रोहित और शमी ने कहा कि इस महामारी के खत्म होने के बाद कम से कम दो हफ्ते का वक्त लगेगा जब सभी खिलाड़ी पूरी तरह से प्रतियोगी क्रिकेट के लिए खुद को तैयार कर पाएंगे.

भारत के वनडे और टी20 के उप कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उनको बाकी साथी खिलाड़ियों के मुकाबले थोड़ा ज्यादा ही लंबा ब्रेक मिल गया. न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज में रोहित को चोट लगी थी जिसके बाद वो वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे. रोहित ने शमी से इंस्टाग्राम चैट पर बताया, "हमें बल्लेबाजी करने के लिए थोड़ा और वक्त चाहिए होगा. मैं पहले से ही चोटिल था और आपके वापस लौटने से पहले ही मुंबई आ गया था. मैं फरवरी में चोटिल हुआ था और तब मुझे बल्ला भी नहीं पकड़ना था. मुझे लग रहा था कि खेलने के लिए कम से कम दो से तीन महीने लगेंगे. अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा फोकस करने की जरूरत होगी."

मार्च के बाद से ही कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से काफी सारी इंटरनेशनल सीरीज और इंडियन प्रीमियर लीग को स्थगित किया जा चुका है. इस वक्त सभी खिलाड़ी अपने अपने घर में बंद हैं और लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं. रोहित और शमी ने बाकी खिलाड़ियों को भी कुछ दिन नेशनल क्रिकेट अकादमी में वक्त बिताने की सलाह दी है. रोहित ने कहा, "मुंबई में मुझे नहीं लगता कुछ भी होने वाला है और इसी वजह से मैं बैंगलुरू में ट्रेनिंग करने जाउंगा और लॉकडाउन खत्म होने के बाद बल्लेबाजी की प्रैक्टिस करूंगा."

शमी का इस बारे में कहना था, "मैं ट्रेडमिल पर दौड़ रहा हूं इन दिनों इस लिए मेरे निचले शरीर का ध्यान रखा जा रहा है. 10 से 15 दिन लगेंगे जहां तक गेंदबाजी की लय को दोबारा हासिल करने की बात है. हां बल्लेबाजों को थोड़ा समय की जरूरत होती है इसलिए लॉकडाउन के बाद अगर वो हमें बैंगलुरू बुलाते हैं तो जाने के लिए तैयार हूं."

महंगी कार को लेकर लॉकडाउन में रॉइड करना पड़ा भारी

रॉस टेलर को तीसरी बार मिला शीर्ष खिलाड़ी का ख़िताब, बोले- 2023 का वर्ल्ड कप है लक्ष्य

ईसीबी का बड़ा एलान, इयान वॉटमोर होंगे अगले चेयरमैन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -