डिलीवरी के बाद घेरेलू नुस्खे से कम करें अपने बढ़े हुए पेट को
डिलीवरी के बाद घेरेलू नुस्खे से कम करें अपने बढ़े हुए पेट को
Share:

महिला के लिए सबसे सुखद एहसास उसका मां बनने का होता है और हर महिला इस एहसास से अपने आप को रूबरू करना चाहती है। लेकिन क्या आप जानते हैं इस एहसास के दौरान महिलाओं को कितनी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उसके अलावा जैसे-जैसे दिन डिलेवरी के पास आने लगते है। वैसे-वैसे उनके पेट के आकार में भी बदलावा होने लगता है मतलब वह बड़ा होने लगता है। इससे उनके फिगर पर भी असर होने लगता है। और जब डिलीवरी हो जाती है तब उनके पेट में काफी शिथिलता आ जाती है। 

ऐसे में उसे कम करना बेहद ही मुश्किल हो जाता है क्योंकि बच्चे को सम्भालने के बाद टाइम ही नहीं बचता। तो ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बता रहे हैं जिसकी मदद से आप घर में ही रहकर अपनी परेशानी दूर कर सकते हैं। 

इसके लिए आपको सबसे पहले 8 गिलास पानी, 3 इंच दालचीनी, 2-3 लौंग लेना होगा। इसे बनाने के लिए आपको पानी में दालचीनी और लोंग डालकर 5-10 मिनट उबालें। इस पानी को स्टोर करके रख लें और मौसम के अनुसार पियें। शर्दियों में गुनगुना और गर्मियों में इस पानी को बिना गर्म किए पीएं। और ध्यान रखें कि जब भी आपको प्यास लगे तो यही पानी पियें और ऐसा आपको लगभग दो महिने तक करना है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -