तेलंगाना के बाद अब इन 2 राज्यों ने एलन मस्क को दिया कारोबार करने का आमंत्रण
तेलंगाना के बाद अब इन 2 राज्यों ने एलन मस्क को दिया कारोबार करने का आमंत्रण
Share:

मुंबई: रविवार को टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल ने प्रदेश में इलेक्ट्रिक कारों के लिए मैन्युफैक्चरिंग स्थापित करने के लिए ऑफर किया है। इससे पहले तेलंगाना के इंडस्ट्री तथा वाणिज्य मंत्री के टी रमा राव ने उनके प्रदेश में दुकान बनाने के लिए न्यौता दिया था। मस्क को अपने ट्वीट में पाटिल ने बताया था कि महाराष्ट्र भारत में सबसे अधिक प्रगतिशील प्रदेशों में से एक है। उन्होंने आगे बताया था कि वे मस्क को भारत में स्थापित होने के लिए सभी आवश्यक सहायता देंगे। इसके अतिरिक्त पश्चिम बंगाल सरकार ने भी टेस्ला को प्रदेश में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने का आमंत्रण दिया है।

वही महाराष्ट्र के मंत्री ने कहा कि वे मस्क को महाराष्ट्र में अपना मैन्युफैक्चरिंग प्लांट स्थापित करने के लिए आमंत्रित करते हैं। मस्क ने 13 जनवरी को ट्वीट करके बोला था कि भारत में अपनी कार पेश करने को लेकर कंपनी काफी चुनौतियों का सामना कर रही है। आपको बता दें कि मस्क से एक शख्स ने प्रश्न पूछा था कि क्या भारत में टेस्ला के लॉन्च पर कोई भी अपडेट है। मस्क वर्ष 2019 से भारत में अपनी कारों के लिए काम कर रहे हैं। अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार के सेक्टर में दिग्गज मस्क तथा केंद्र सरकार के बीच स्थानीय फैक्ट्री को लेकर चर्चा अटकी हुई है। इसे लेकर इस बात पर भी विवाद बरकरार है कि भारत में आयात शुल्क 100 फीसदी जितना ज्यादा हो गया है।

वही मस्क के ट्वीट पर केंद्र सरकार से सख्त आलोचना का सामना करना पड़ा है। भारत में टेस्ला कारों को जीरो ड्यूटी के साथ CKD (कंप्लीटली नॉक्ड डाउन) फॉर्म में लाकर यहां असेंबल तथा बेच सकती है। भारत ने ऑटो क्षेत्र के लिए PLI योजना भी लागू की है। इसमें विशेष रूप से इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए प्रोत्साहन दिया गया है। इनके तहत टेस्ला यदि देश में उत्पादन करती है, तो उसे लाभ प्राप्त होगा।

तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट के स‍ीन‍ियर अधिकारी के विरुद्ध दर्ज हुई FIR, जानिए क्या है मामला

40 नामों पर कांग्रेस में बनी सहमति, जानिए कब जारी होगी उम्मीदवारों की पहली सूची?

144 साल पुराने इस क्लब में लगी आग, करोड़ों का माल हुआ जलकर ख़ाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -