सामने आई 'तालिबानी राज' की पहली तस्वीर, अब स्कूल-कॉलेजों में इस तरह पढ़ेंगे विद्यार्थी
सामने आई 'तालिबानी राज' की पहली तस्वीर, अब स्कूल-कॉलेजों में इस तरह पढ़ेंगे विद्यार्थी
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में आतंकी संगठन तालिबान के कब्जे के बाद तालिबानी हायर एजुकेशन मिनिस्ट्री का एक आदेश जारी किया गया था, जिसमें कहा गया था कि यूनिवर्सिटीज में लड़के और लड़कियों की कक्षाएं अलग-अलग होनी चाहिए और यदि ऐसा मुमकिन नहीं हो पाता है, तो बीच में पर्दे लगाए जाने चाहिए. तालिबान के इस आदेश के बाद अफगानिस्तान के एक कॉलेज की फोटोज़ वायरल हो रही हैं. 

अफगानिस्तान की न्यूज एजेंसी आमज न्यूज के सोशल मीडिया हैंडल पर अफगानिस्तान के एक कॉलेज की तस्वीरें पोस्ट की हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि लड़के और लड़कियों की क्लास जारी हैं. हालांकि सबसे हैरान करने वाली चीज वो पर्दा है, जो इन छात्रों के बीच देखा जा सकता है. तस्वीर में छात्राओं को अबाया रोब और नकाब में देखा जा सकता है. तालिबान ने अपने फरमान में ये भी लिखा था कि यूनिवर्सिटीज को अपनी सुविधा के हिसाब से विद्यार्थियों के लिए महिला शिक्षकों को भर्ती करने की आवश्यकता है. ऐसा ना होने पर बुजुर्ग और अच्छे चरित्र वाले पुरुषों की नियुक्ति की जा सकती है. इन तस्वीरों में भी एक प्रोफेसर छात्रों को पढ़ाते हुए नज़र आ रहे हैं. 

बता दें कि तालिबान के आदेश में ये भी कहा गया था कि कॉलेज, यूनिवर्सिटी जैसे स्थानों पर पुरुषों और महिलाओं के लिए अलग-अलग एंट्री और एक्जिट होना चाहिए. वहीं, महिलाएं पुरुष छात्रों से 5 मिनट पहले अपना काम ख़त्म कर लें, ताकि वे पुरुषों से घुलने-मिलने का प्रयास ना करें. इसके साथ ही जब तक पुरुष छात्र कैंपस से नहीं निकल जाते, तब तक छात्राओं को वेटिंग रूम में ही रुकना होगा.

रामास्वामी पेरियार की जयंती को सामाजिक न्याय दिवस के रूप में मनाएगा चेन्नई

सुरक्षा चिंताओं को लेकर यहूदी छुट्टियों के दौरान फिलिस्तीनी क्षेत्रों पर होगा प्रतिबन्ध

तालिबान के सरकार गठन समारोह में शामिल होंगे 'अमेरिका' के 6 दुश्मन देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -