Swiggy के बाद अब Bluedart का बड़ा ऐलान, ड्रोन से करेगा प्रोडक्ट्स की डिलीवरी

देश में शीघ्र ही ड्रोन डिलीवरी आरम्भ होने वाली है। कुछ समय पहले, यह कहा गया था कि स्विगी ड्रोन का उपयोग करके खाने और मेडिकल पैकेज वितरित करना आरम्भ कर देगा, तो वहीं अब इस सूचि में भारत का प्रमुख एक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स सेवा प्रदाता ब्लूडार्ट भी जुड़ गया है जो ड्रोन से डिलीवरी देगा। ब्लूडार्ट ने ऐलान किया कि उसने ड्रोन का उपयोग करके भारत के रिमोट एरिया में टीके तथा आपातकालीन चिकित्सा आपूर्ति वितरित करने के लिए ब्लू डार्ट मेड-एक्सप्रेस कंसोर्टियम का गठन किया।

ब्लूडार्ट तेलंगाना सरकार, विश्व आर्थिक मंच, नीति आयोग तथा हेल्थनेट ग्लोबल द्वारा आरम्भ की गई मेडिसिन ऑफ स्काई पहल का एक भाग है। यह वही पहल है जिसने डंजो के साथ-साथ ड्रोन डिलीवरी के लिए भी कार्य किया है। ब्लू डार्ट के सीएमओ तथा हेड, बिजनेस डेवलपमेंट केतन कुलकर्णी ने बताया कि Consortium का लक्ष्य सुरक्षित, कुशल तथा लागत असरदायी ड्रोन डिलीवरी उड़ानों को सक्षम करना है।

वही कुशल प्रणालियों के साथ, यह मौजूदा लॉजिस्टिक्स लागत को कम करने में सहायता कर सकता है, जिससे हेल्थकेयर लॉजिस्टिक्स को तेज तथा कुशल बनाया जा सकता है। हमें परिचालन आरम्भ करने के अधिकार दिए जाने पर प्रसन्नता हो रही है तथा यह निश्चित तौर पर वक़्त की आवश्यकता है। मानव जाति सबसे खराब वक़्त देख रही है तथा ब्लू डार्ट उस समाज को वापस देने के लिए प्रतिबद्ध है जिसमें वह कार्य करता है तथा हमेशा एक कदम आगे बढ़ने के लिए तैयार रहेगा।

गूगल में जल्द आएगा नया फीचर, ट्विटर यूजर को मिलेगा लाभ

सुनहरा मौका! न्यू Mi 11 Lite पर 3000 रुपए की मिलेगी छूट, आज से ही करे प्री ऑर्डर

फ्लिपकार्ट 250 रुपए में बेच रहा है CoviSelf कोरोना सेल्फ किट, ऐसे करें उपयोग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -