सूर्य ग्रहण के बाद लाल रंग के फूल से करें ये टोटका, होगी धन की वर्षा
सूर्य ग्रहण के बाद लाल रंग के फूल से करें ये टोटका, होगी धन की वर्षा
Share:

सूर्यग्रहण (Surya Grahan) का अपना एक खास महत्व होता है। जी हाँ और सूर्यग्रहण के दौरान अधिक से अधिक पूजा पाठ का महत्व होता है। आप सभी को बता दें कि इस साल का पहला सूर्य ग्रहण जल्द ही लग चुका है। जी दरअसल आज यानी 30 अप्रैल (30 April Grahan)को ये ग्रहण लग चुका है। आप सभी को बता दें कि आज 30 अप्रैल को मध्यरात्रि से 12 बजकर 15 मिनट से शुरू हुआ सूर्य ग्रहण सुबह 4 बजकर 7 मिनट तक रहा। जी दरअसल यह आंशिक सूर्यग्रहण है और ऐसा माना जाता है कि सूर्यग्रहण के दौरान किए गए उपाय भी बहुत अधिक प्रभावशाली हो जाते हैं। वहीं अगर सूर्य ग्रहण के ठीक बाद धन प्राप्ति के उपाए किए जाएं तो सफलता मिलती है। अब हम आपको बताने जा रहे हैं सूर्य ग्रहण के बाद किये जाने वाले उपाय के बारे में।

स्नान, ध्यान और पूजा- सूर्यग्रहण का वक्त समाप्त होने के बाद हर किसी को स्नान करना चाहिए। वहीं स्नान के बाद माता महालक्ष्मी को लाल रंग का पुष्प अर्पित करना चाहिए और फिर उनसे प्रार्थना करें कि वह आपके घर-परिवार में अपनी कृपा करें और धन की बर्षा करें। इसी के साथ ही कभी आपसे मां के रुष्ट ना होने की प्रार्थना भी करें और कहे इस घर में कभी अपना अलक्ष्मी रूप ना दिखाएं।

दुख, दर्द हो दूर- ग्रहण के बाद आप एक कमल के फूल पर कुमकुम लगाएं और फिर उसको बहते हुए पानी में डालें। इसी के साथ ही ईश्वर से प्रार्थना करें वो इस फूल के साथ आपके घर-परिवार के सभी दुख, परेशानी, संकट और दरिद्रता को जल्दी से हमेशा के दूर करें और आपके घर में खुशियों का वास हो। इसी के साथ ही कहे किसी भी स्थिति में आपके परिवार से मां लक्ष्मी रूठ कर ना जाएं और हमेशा उनकी कृपा बनी रहे।

उपाय- इस दिन आप सबसे पहले एक कटोरी आटा लें, एक कटोरी चावल ले, एक कटोरी काली उड़द की दाल ले और कुछ पैसे लेकर इसको अपने हाथ में लेकर ईश्वर का ध्यान करें और फिर मन से कहें कि हे प्रभु ये सूर्यग्रहण हमारे और हमारे परिवार के लिए शुभ फल प्रदान करने वाला साबित हो। इसके अलावा यह भी प्रार्थना करें कि भगवान आप पर कृपा करें और हर दुख से दूर करें,

तुलसी पूजन- अपने परिवार सहित भगवान श्रीहरि और माता तुलसी के नामों का जाप करें उनके नामों और मंत्रों का श्रद्धासहित पाठ करें। जी दरअसल इस उपाए को करने से मां लक्ष्मी की हमेशा कृपा बनी रहती हैं।

सूर्य ग्रहण के दिन इन 10 चीजों में से करें किसी 1 का दान, होगा बड़ा लाभ

शनि अमावस्या के दिन 12 बजे करें इन मन्त्रों का जाप, होगा महालाभ

शनि अमावस्या के दिन भूल से भी ना करें ये काम वरना बर्बाद हो जाएगा जीवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -