Allahabad Bank ने कम की एमसीएलआर, Home और Auto Loan हुए सस्ते
Allahabad Bank ने कम की एमसीएलआर, Home और Auto Loan हुए सस्ते
Share:

एसीबीआई (SBI) और बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) के बाद अब इलाहाबाद बैंक (Allahabad Bank) ने भी अपनी एमसीएलआर में कटौती कर दी जा रही है। इसके अलावा बैंक ने एमसीएलआर में पांच आधार अंक की कटौती की घोषणा की है। बैंक ने सभी समयावधि के लिए MCLR में यह कटौती की है। कटौती के बाद नई दरें 14 फरवरी से प्रभावी हो जा सकती है । इससे अब होम और ऑटो लोन सस्ते हो जाएंगे।

बैंक ने एक रेगुलेटरी फायलिंग में कहा, 'बैंक की एसेट लायबिलिटी मैनेजमेंट कमेटी ने मौजूदा एमसीएलआर में परिवर्तन किया है और इसे सभी भिन्न-भिन्न एमसीएलआर समयावधियों के लिए पांच आधार अंक घटाने का निर्णय लिया है।' इससे एक साल की बेंचमार्क एमसीएलआर अब 8.25 फीसद हो जाएगी जो वर्तमान में 8.30 फीसद है। इसके अलावा  रिटेल, ऑटोमोबाइल और पर्सनल जैसे अधिकतर उपभोक्ता ऋण एक साल की एमसीएलआर पर आधारित होते हैं।

इसी तरह कटौती के बाद तीन और छह महीने की एमसीएलआर भी पांच आधार अंक की कटौती के बाद 7.75 से 8.10 फीसद की रेंज में आ गई हैं। वहीं, एक महीने की एमसीएलआर में कोई बदलाव नहीं हुआ है। यह 7.85 फीसद है। ऐसा बताया जा रहा है कि भारतीय रिज़र्व बैंक ने छह फरवरी को जारी हुई मौजूदा वित्त वर्ष की अपनी आखिरी मौद्रिक नीति में रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किया था। आरबीआई ने रेपो रेट को 5.15 फीसद पर ही बरकरार रखा था।

आयुष्मान भारत के लाभार्थियों के लिए अच्छी खबर, गंभीर बीमारी के इलाज पर मिलेंगे 15 लाख

नकली कीटनाशक बनाने और बेचने पर सरकार भेजेगी जेल, जारी हो रहा है कीटनाशक प्रबंधन विधेयक

12 प्रमुख बंदरगाहों को स्वायत्तता मिलने से विदेशी व्यापार और रोजगार में होगी बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -