संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों के बाद भी नॉर्थ कोरिया 5वें परमाणु परीक्षण को तैयार
संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों के बाद भी नॉर्थ कोरिया 5वें परमाणु परीक्षण को तैयार
Share:

सियोल : दक्षिण कोरिया के अधिकारियों का दावा है कि उत्तर कोरिया ने लाख प्रतिबंधों के बावजूद 5वें परमाणु परीक्षण की तैयारी कर ली है। फिलहाल दक्षिणी कोरिया और अमेरिका के बीच संयुक्त अभ्यास चल रहा है, इसी की प्रतिक्रिया स्वरुप नॉर्थ कोरिया के नेता किम जोंग उन परमाणु व मिसाइल परीक्षण की धमकी दी है।

इसके बाद से ही कोरियाई द्वीप में तनाव बढ़ गया। बीते शुक्रवार को नॉर्थ कोरिया ने मध्यम दूरी की मिसाइलों का परीक्षण किया था। दूसरी ओर अमेरिकी विचार समूह का कहना है कि उपग्रह की हालिया तस्वीर से पता चलता है कि उतर कोरिया के मुख्य परमाणु स्थल पर हो रही गतिविधियों के संकेत के आधार पर कहा जा सकता है कि कभी भी भूमिगत परीक्षम किए जा सकते है।

इसी को दोहराते हुए दक्षिणी कोरिया के एकीकरण मंत्रालय ने कहा कि वो भी इसी निष्कर्ष पर पहुंचा है। मंत्रालय के प्रवक्ता जियोंग जून ही ने बताया, हमारा मानना है कि अब पांचवा परीक्षण किया जा सकता है। सरकार सभी संभावनाओं की तैयारी कर रही है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता मून सैंग ग्यून ने कहा कि इस पर हमारी सेना दक्षिणी कोरिया और अमेरिका की खुफिया अधिकारियों के साथ ऐसी गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -