परीक्षा पत्र लीक होने के बाद परीक्षा रद्द, 200-200 में बिक रहे थे लीक पेपर
परीक्षा पत्र लीक होने के बाद परीक्षा रद्द, 200-200 में बिक रहे थे लीक पेपर
Share:

लखनऊ : उतर प्रदेश में नकल करने वाले इस कदर शातिर हो चुके है कि उनके सामने शिक्षा अधिकारी भी फेल हो रहे है। शुक्रवार को लखनऊ में पॉलीटेक्निक का पेपर परीक्षा से पहले ही 200-500 रुपए में बिक रहा था। शुक्रवार को पहले एप्लाइड फिजिक्स का पेपर लीक हुआ, इशके बाद शनिवार को मेरठ में मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस का पेपर लीक हो गया।

नकल माफियाओं ने डीएम पॉलीटेक्निक कॉलेज में मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस का पेपर फोन पर नोट करवाया। पेपर व्हाट्सएप पर वायरल हो गया, जिसके बाद इसे 500 रुपए में बेचा जा रहा था। मामला सामने आने के बाद शिक्षा अधिकारियों ने नकली पेपर और असली पेपर के मिलान के आदेश दिए है।

उधर परीक्षा भी रद्द कर दी गई है। शुक्रवार को दूसरी पाली की परीक्षा से पहले ही पेपर लीक हो गया था। वृंदावन में परीक्षा रद्द होने के बाद छात्रों ने हंगामा शुरु कर परीक्षा की अगली तारीख की घोषणा करने की मांग की। उत्तर प्रदेश प्राविधिक शिक्षा परिषद ने जिले में पीएमवी पॉलीटेक्निक कालेज वृंदावन सहित 16 सेंटर बनाए हैं।

पीएमवी पॉलीटेक्निक कालेज केंद्र पर शुक्रवार को परीक्षा देने पहुंचे छात्रों ने बताया कि रात नौ बजे उनके पास मथुरा के बीएसए कालेज के समीप रहने वाले छात्रों का फोन आया। टेक्निकल एजुकेशन के निदेशक ओ पी वर्मा ने पेपर आउट होने की खबर की पुष्टि की।

शालिनी नाम की एक छात्रा ने बताया कि उसे भी 500 रुपए में प्रश्न पत्र खरीदने के लिए मैसेज आया था। पर उसने अनसुना कर दिया, लेकिन जब वो एग्जाम सेंटर पहुंची तो उसे पता चला कि परीक्षा रद्द कर दी गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -