पेटीएम के बाद अब फ्लिपकार्ट भी लेकर आएगी IPO

Jun 10 2021 11:32 AM
पेटीएम के बाद अब फ्लिपकार्ट भी लेकर आएगी IPO

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच अमेरिकी की खुदरा कंपनी वालमार्ट ने बताया कि अपनी भारतीय ई-वाणिज्य इकाई फ्लिपकार्ट के लिये शुरुआती सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाने को तैयार है मगर इसके लिए फिलहाल कोई स्पष्ट समयसीमा निर्धारित नहीं है। वालमार्ट इंटरनेशनल की अध्यक्ष तथा सीईओ जुडिथ मैककेना ने मंगलवार को ‘डीबी एक्सेस ग्लोबल कंज्यूमर कांफ्रेन्स’ में बताया कि फ्लिपकार्ट और भुगतान ऐप फोन- पे दोनों निरंतर अच्छा कर रहे हैं। उन्होंने बताया, हमने जिस दिन से अधिग्रण या निवेश किया है उसी दिन हमने साफ़ किया है कि हम आईपीओ के लिये तैयार हैं। 

हालांकि मैककेना ने बताया कि शेयर बिक्री को लेकर फिलहाल कोई समयसीमा नहीं है। उन्होंने कहा, यदि हम एक मजबूत व्यापार का निर्माण करते हैं तथा हम दीर्घकालिक और सतत विकास सुनिश्चित करने के लिए उन चीजों को करना जारी रखते हैं जो हमें करने की जरुरत होती है, तो निश्चित तौर पर एक संभावित मार्ग है जिस पर हम भविष्य में विचार करेंगे, मगर निश्चित तौर पर उसके लिये (आईपीओ) फिलहाल कोई स्पष्ट समयसीमा नहीं है।

टेक कम्पनी एप्पल ने अंतत: आईओएस 15 के माध्यम से अपने बड़े सुधारों के तहत अपने वर्चुअल असिस्टेंट सीरी को थर्ड पार्टी डिवाइसेज तथा अन्य ब्रैंड्स के लिए खोल दिया है। होमकिट एक्सेसरी निर्माता अब अपने उत्पादों में 'हे सीरी' सक्रीय कर सकते हैं। इससे उपभोक्ता बात कर सकते हैं तथा थर्ड पार्टी एक्सेसरीज पर सिरी से प्रतिक्रिया (रेस्पांस) प्राप्त कर सकते हैं। 

पेट्रोल-डीजल को लेकर आई अच्छी खबर, आज कीमत जानकर हो जाएंगे खुश

मई में 10000 करोड़ रुपये पर पहुंचा इक्विटी म्यूचुअल फंड का शुद्ध प्रवाह का रिकॉर्ड

इंडिगो को वित्त वर्ष 2022 की दूसरी तिमाही तक प्री-कोविड ट्रैफिक मिलने की उम्मीद: सीईओ