'विभाजन के बाद, पाकिस्तान बना और बाकी देश एक हिंदू राष्ट्र है', कैलाश विजयवर्गीय ने किया बड़ा दावा
'विभाजन के बाद, पाकिस्तान बना और बाकी देश एक हिंदू राष्ट्र है', कैलाश विजयवर्गीय ने किया बड़ा दावा
Share:

इंदौर: मध्यप्रदेश के इंदौर में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने मंगलवार को मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि 1947 में भारत पाकिस्तान का बंटवार ही धर्म के आधार पर हुआ था। भारत में जो कुछ बचा वह हिंदू राष्ट्र हुआ। कैलाश विजयवर्गीय ने भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने के लिए धार्मिक नेताओं के एक वर्ग की मांग के बारे में पूछे जाने पर बोला- “जब भारत का विभाजन हुआ था, तो यह इस मुद्दे पर (धार्मिक तर्ज पर) था। विभाजन के पश्चात्, पाकिस्तान बना और बाकी देश एक हिंदू राष्ट्र है।”

प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री विजयवर्गीय ने यह भी दावा किया कि भोपाल में रहने वाले उनके एक मुस्लिम मित्र प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं तथा एक शिव मंदिर भी जाते हैं। उन्होंने कहा कि उनके मुस्लिम मित्र की भांति, देश में कई लोग हैं जो महसूस करते हैं कि उनके पूर्वजों ने एक बार हनुमान चालीसा का पाठ किया था।

आगे विजयवर्गीय ने कहा- “मैंने अपने मुस्लिम मित्र से पूछा कि वह भगवान हनुमान एवं भगवान महादेव की पूजा करने के लिए कैसे प्रेरित हुए। तो मेरे मित्र ने जवाब दिया कि जब उन्होंने अपने परिवार का इतिहास पढ़ा तो उन्हें पता चला कि उनके पूर्वज राजस्थान के राजपूत थे तथा उनके कुछ रिश्तेदार अभी भी राजपूत हैं जो राजस्थान एवं उत्तर प्रदेश में भी रहते हैं।'' उन्होंने यह भी कहा कि वह युवाओं को नशे से दूर करने के लिए "हनुमान चालीसा क्लब" बनाने पर विचार कर रहे हैं। इससे पहले, जून 2022 में, कैलाश विजयवर्गीय को अग्निवीरों पर अपनी टिप्पणी के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। उन्होंने बोला था कि वह अपने बीजेपी दफ्तर में सुरक्षा नौकरियों के लिए अग्निपथ के रंगरूटों को प्राथमिकता देंगे। मगर प्रतिक्रिया का सामना करने के पश्चात्, उन्होंने एक स्पष्टीकरण जारी किया, जिसमें कहा गया था कि उनका मतलब यह था कि अग्निवीरों की उत्कृष्टता का इस्तेमाल रक्षा बलों में सेवा पूरी करने के बाद वे जिस भी क्षेत्र में चाहें जा सकेंगे।

'मनरेगा का मजाक उड़ाने वाले भी कोविड के दौरान...', राहुल गांधी ने PM मोदी पर कसा तंज

खत्म हुई केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच खींचतान, आज पेश होगा बजट

नितिन गडकरी के ऑफिस में आया धमकी भरा कॉल, कहा- '10 करोड़ दो वरना...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -