न्यूज़ीलैंड-इंग्लैंड के इंकार के बाद पाक दौरे पर जाने के लिए तैयार हुई ये टीम, खेलेगी 3 ODI की सीरीज

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में क्रिकेट फिर से शुरू होने जा रहा है. न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के द्वारा पाक दौरा रद्द करने के बाद वेस्ट इंडीज की टीम ने पाकिस्तान का दौरा करने के लिए हामी भरी है. हालांकि, ये दौरा पुरुष टीम का नहीं बल्कि महिला क्रिकेट टीम का होगा. वेस्ट इंडीज की महिला क्रिकेट टीम 3 वनडे मैचों की श्रृंखला के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी. ये श्रृंखला 8 से 14 नवंबर के बीच खेली जाएगी. इसके बाद यहीं से वेस्टइंडीज की महिला टीम वनडे विश्व कप क्वालिफायर्स खेलने जिम्बाब्वे के लिए रवाना होगी, जिसकी शुरुआत 21 नवंबर से होनी है.

पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज की महिला टीमों के बीच एक दिवसीय श्रृंखला के सभी मुकाबले कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे. इस साल की शुरुआत में पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम ने भी वेस्ट इंडीज का दौरा किया था, जहां उसने 3 T20 और 5 वनडे मुकाबले खेले थे. वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड के CEO जॉनी ग्रेव ने वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स से पहले पाकिस्तान के दौरे को टीम को अच्छी तैयारी का अवसर बताया है.

वेस्ट इंडीज क्रिकेट के CEO के अनुसार, 'वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स के लिए पाकिस्तान का दौरा महत्वपूर्ण कड़ी है, जो कि मिड नवंबर में जिम्बाब्वे में खेला जाना है. पाकिस्तान के इस दौरे से टीम को अलग-अलग परिस्थिति में खेलने का अनुभव मिलने लगा है. हमारा उद्देश्य इसका लाभ उठाकर अगले साल होने वाली महिला वर्ल्ड कप की टीम में अपनी जगह को सुनिश्चित करना है.' वेस्ट इंडीज की महिला टीम फिलहाल एंटीगा में हाई परफॉर्मेन्स ट्रेनिंग कर रही है और वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स की तैयारियों में लगी हुई है.

T20 वर्ल्ड कप: ओमान को धुल चटाकर सुपर 12 में पहुंची स्कॉटलैंड, अब भारत से मुकाबला

T20 वर्ल्ड कप: भारत या पाकिस्तान ? इंज़माम ने बताया कौन है खिताब का प्रबल दावेदार

T20 वर्ल्ड कप: प्रैक्टिस मैच में अफ्रीका से हारी पाकिस्तान, सोशल मीडिया पर यूज़र्स ने लिए मजे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -