अमेरिका के फ्लोरिडा राज्य में कोरोना का कहर, ढाई लाख के पार हुआ संक्रमितों का आंकड़ा

वाशिंगटन: दुनियाभर में कोरोना महामारी के कारण संकट की स्थिति बन चुकी है. वही इससे सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देशो में अमेरिका प्रथम स्थान पर है. वही अब न्‍यूयॉर्क के बाद अमेरिकी राज्‍य फ्लोरिडा में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है. राज्‍य ने 24 घंटो में 15,299 नए मरीजों की सूचना दी है. बता दे, फ्लोरिडा में नए कोरोना मामले का यह नया एकदिवसीय रिकॉर्ड है. फ्लोरिडा स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, इसके साथ-साथ राज्‍य में कोरोना वायरस से संक्रमितों का आंकड़ा 2,69,811 के पार हो गया है. इसके साथ ही अब तक इससे मरने वालो की संख्या 4346 हो गई है. 

कोरोना प्रसार के पीछे राज्य में दो बड़े कारणों को माना जा रहा है. इसकी पहला कारण, राज्‍य में परीक्षणों की संख्‍या में लगातार बढ़ोतरी को बताया गया है. दूसरी अहम वजह, राज्‍य में लॉकडाउन के उपायों में शिथिलता की वजह से वायरस का तेजी से प्रसार हुआ है. शारीरिक दूरी के निर्देशों की अवेहलना की गई. लोगों को भीड़ में इकट्ठा होने की मंजूरी दी गई. इस भीड़ से शारीरिक दूरी के नियमों की धज्जियां उड़ाई गई. इसके साथ ही मास्क के इस्तेमाल में बेहद लापरवाही बरती गई.

बता दे, की रविवार तक फ्लोरिडा में 2,574,007 नागरिकों का टेस्ट किया जा चुका है. इसमें से पॉजिटिव आने वालो लोगो की संख्या 269,811 हो चुकी है. इन सबके अलावा बीते दो सप्ताह के दौरान रोगियों के आंकड़ों में 11.24 फीसद से 18.271 फीसद तक बढ़ोतरी हुई है. फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डीसांटिस ने इस प्रसार पर चिंता जताते हुए कहा, कि यह एक गंभीर स्थिति है. वही COVID-19  के मामलो में अमेरिका वैश्विक लिस्ट में निरंतर प्रथम स्थान पर बना हुआ है. कोरोना के अत्यधिक मरीज अमेरिका में हैं. यहां कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3,413,995 के पार हो गया है. और अब तक इससे मरने वालो की संख्या 1,37,782 हो चुकी है.देश में अब तक 41,010,213 की कोराना जांच हो चुकी है. कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा अमेरिका ही प्रभावित है और इससे निपटने के प्रयास भी लगातार किये जा रहे है.  

फोटोग्राफर्स के गले में मास्क लटका देख चिल्लाये अक्षय कुमार, बोले- 'नाक पे लगा...'

पीरू झील में अभिनेत्री रिवेरा की तलाश में जुटा उनका परिवार, नहीं मिला कोई सुराग

घर में रहकर बदतर हो गई है मलाइका की हालत, देखकर नहीं पहचान पाएंगे आप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -