नकवी के बाद किरण रिजीजू का गोमांस को लेकर बड़ा बयान
नकवी के बाद किरण रिजीजू का गोमांस को लेकर बड़ा बयान
Share:

नई दिल्ली : मुख़्तार अब्बास नकवी के "गौमांस खाने वालों को पाकिस्तान चला जाना चाहिए" वाले बयान पर गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू भड़क गए हैं। रिजिजू का कहना है कि मै भी गाय का मांस खाता हुँ, क्या अब मुझे कोई रोक सकता है ? सूत्रों से यह पता चला है किरण रिजिजू का यह बयान केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के उस बयान का जवाब माना जा रहा है, जिसमें उन्होंने यह कहा था कि गौमांस खाने वाले को पाकिस्तान चले जाना चाहिए। गौरतलब है कि सरकार भी इस तरह की नसीहत देने के बयान से सहमत नहीं दिखाई दी है।

यहाँ तक की वित्त मंत्री अरुण जेटली तो यह भी कह चुके है कि यह मुख्तार अब्बास नकवी का यह निजी बयान है इसमें सरकार का किसी भी तरह का कोई रुख नहीं है। रिजीजू का कहना है कि नकवी का बयान निराधार था जिसका कोई आधार नजर नहीं आता है। रिजिजू ने यह भी कहा कि मैं भी अरुणाचल प्रदेश से हूँ और बीफ भी खाता हूं, क्या मुझे रोक सकता है? यह कारण है कि हमें किसी की आदतों के बारे में कुछ भी बोलने से पहले सोच लेना चाहिए।

रिजिजू ने यह भी कहा है कि हम एक लोकतांत्रिक देश में रहते हैं, कभी-कभी कुछ ऐसे बयान दिए जाते हैं जिनका कोई आधार नहीं होता। बयान को ओजारी रखते हुए उनका यह भी कहना है कि मान लीजिये कि यदि कोई ईसाई व्यक्ति यह कहता है कि यह पूरी धरती जीसस की है, तो पंजाब या हरियाणा में रहने वाले किसी व्यक्ति को इससे दिक्कत क्यों होगी? हम हर जगह और हर किसी की भावनाओं का सम्मान करते हैं। रिजिजू का कहना है कि जिस राज्य में हिंदू मेजोरिटी है और अगर वहां हिंदू विश्वास को मानने वाले कानून बनाये जाते है तो उन्हें बनाने दीजिये लेकिन जहाँ हम रहते है हमें वहां वही करने दीजिये जोकि हम करना चाहते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -