दक्षिण कोरिया से मुलाकात के बाद किम जोंग उन ने बदला वक़्त

दिल्ली: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन दक्षिण कोरिया से मिलने के बाद पांच मई से अपने देश का मानक समय दक्षिण कोरिया के साथ मिलाने जा रहा है. यहाँ की एक एजेंसी के अनुसार दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन के साथ 27 अप्रैल को हुई ऐतिहासिक बैठक के दौरान उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने कहा था कि उनका देश अपनी घड़ी की सुइयों को आधा घंटा आगे बढ़ाएगा. 

यहाँ उत्तर कोरिया की संसद के सुप्रीम पीपुल्स असेंबली की स्थाई समिति ने दक्षिण कोरिया के मानक समय से देश के मानक समय को सिंक्रोनाइज करने के लिए एक समझौते को मान लिया है, जो इस पांच मई से प्रभावी हो रहा है. किम जोंग ने कहा कि दक्षिण कोरिया के मानक समय को उत्तर कोरिया के अनुकूल करना राष्ट्रीय सुलह और एकता की ओर बढ़ाया गया पहला सफलतापूर्वक कदम है. 

बता दें कि दक्षिण कोरिया का मानक समय उत्तर कोरिया से आधा घंटा आगे है. अगस्त 2015 में उत्तर कोरिया ने अपने मानक समय को 30 मिनट पीछे कर दिया था. इससे पहले दोनों कोरियाई देशों में एक समान मानक समय था. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लु कांग ने कहा कि वांग उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग हो के निमंत्रण पर प्योंगयांग जा रहे हैं.

पहली बार अफ्रीकी नेता की मेज़बानी करेंगे ट्रम्प

ईरान को सबक सिखाने की तैयारी में अमेरिका

अब अंतरिक्ष से भारत पर नजर रखेंगा पाक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -