शादी के बाद अमाला अक्किनेनी ने एक्टिंग से बना ली थी दूरी, जानिए क्यों..?

अमाला अक्किनेनी एक इंडियन मूवी अभिनेत्री, भरतनाट्यम, और पशु कल्याण कार्यकर्त्ता हैं। अमाला अक्किनेनी मुख्यत: रूप से दक्षिण सिनेमा में सक्रिय हैं, उन्होंने कुछ-एक हिंदी मूवी में भी अपना योगदान दे दिया है।  वह दो दक्षिण फिल्मफेयर अवार्ड अपने नाम करने में कामयाब हो चुकी है, जिनमे एक अवार्ड मलायम सिनेमा और दूसरा तेलुगु सिनेमा के लिए हैं।  अमाला नॉन प्रॉफिट आर्गेनाईजेशन द ब्लू क्रॉस ऑफ़ हैदराबाद की सह-संथापक हैं। 

अमाला का जन्म आज ही के दिन 12 सितम्बर 1968 को कोलकाता, पश्चिम बंगाल में हुआ था।  अमाला ने ललित कला के कलाक्षेत्र कॉलेज से "बैचलर ऑफ़ फाइन आर्ट्स इन भरतनाटयम" की डिग्री में स्नातक किया था। अमाला का विवाह तेलुगु अभिनेता अक्किनेनी नागार्जुन से हुआ और उनका एक पुत्र भी जिनका नाम अक्किनेनी अखिल भी है।  

अमाला ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टी.राजेन्द्र की तेलुगु मूवी "मैथिली एनैया काथाली" नामक से  की थी जों कि बॉक्स ऑफिस हिट थी। उन्हें फिल्मफेयर पुरस्कार मिला - मलयालम मूवी "उल्लादक्कम" के लिए।  हालांकि शादी के उपरांत उन्होंने मूवीज की दुनिया को गुडबाय कह दिया था, और फिर वर्ष 2012 में उन्होंने एकबार फिर से अभिनय दुनिया में अपनी वापसी की।  

आमला पॉल की दूसरी शादी से मचा बवाल, दर्ज हुआ मामला

एक्टर और प्रभास के चाचा ने दुनिया से कहा अलविदा

आखिर किस वजह से प्रभास से नाराज है प्रशांत नील

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -