झारखंड चुनाव 2019: जीते के बाद आज सोरेन अस्पताल में करेंगे लालू से मुलाकात
झारखंड चुनाव 2019: जीते के बाद आज सोरेन अस्पताल में करेंगे लालू से मुलाकात
Share:

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव पूर्व किए गए JMM कांग्रेस और राजद के महागठबंधन ने चुनावी नतीजों में बड़ी जीत हासिल की है. 81 सदस्यीय विधानसभा में जहां महागठबंधन ने बहुमत से ज्यादा 47 सीटें जीतीं तो वहीं सत्तारूढ़ भाजपा को सिर्फ 25 सीटों से ही संतोष करना पड़ा. जानकारी के लिए हम बता दें हेमंत सोरेन अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ 27 दिसंबर को रांची के मोरहाबादी मैदान में शपथ ग्रहण करेंगे. वहीं आज झारखंड मुक्ति मोर्चा विधायक दल की बैठक होने जा रही है.वहीं हेमंत सोरेन के मंत्रिमंडल में कांग्रेस और झामुमो से पांच-पांच और राजद से एक मंत्री रखे जाने की संभावना है.

लालू से मिलने आज अस्पताल जाएंगे हेमंत सोरेन: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि शपथग्रहण समारोह में गैर भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और यूपीए के बड़े नेताओं को आमंत्रण देने की तैयारी चल रही है. रांची के मोरहाबादी मैदान में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी शुरू कर दी गई है. यहां खुले मैदान में हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह को खास बनाने की मुकम्मल तैयारी की जा रही है. इसी सिलसिले में हेमंत सोरेन आज रांची के रिम्स में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से मुलाकात करने जा सकते हैं.  इससे पहले हेमंत ने जीत के लिए लालू प्रसाद और सोनिया, राहुल गांधी का आभार जताया था. 

विधानसभा चुनावों से पहले, जब कांग्रेस, राजद और झामुमो सीट बंटवारे को लेकर अंतिम बातचीत कर रहे थे, तो लालू ने तेजस्वी यादव को गठबंधन फार्मूला को स्वीकार करने के लिए मनाया था. क्योंकि तेजस्वी यादव अपनी पसंद की अधिक सीटों पर चुनाव लड़ना चाहते थे. तेजस्वी ने रांची में मौजूद होने के बावजूद महागठबंधन के एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में भाग नहीं लिया था. इसके बाद लालू ने तब तेजस्वी को हेमंत सोरेन और कांग्रेस नेताओं के साथ बातचीत करने के लिए मना लिया. लालू ने तेजस्वी यादव को राजद को आवंटित सात सीटों के लिए सहमत होने के लिए राजी किया. वहीं, झामुमो और कांग्रेस ने 43 और 31 सीटों पर चुनाव लड़ा.

पाक आर्मी चीफ बाजवा बोले, कश्मीर मुद्दे पर कोई समझौता मंजूर नहीं, रूस ने दिया करारा जवाब

केंद्रीय कैबिनेट ने बैठ की शुरू, एक और ताकतवर बिल ला सकती है भाजपा

पुडुचेरी: दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने से रोका, हिजाब पहनी छात्रा ने दिया बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -