महाराष्ट्र के बाद अब झारखंड में भी कांग्रेस की जीत, 27 को होगा शपथग्रहण समारोह
महाराष्ट्र के बाद अब झारखंड में भी कांग्रेस की जीत, 27 को होगा शपथग्रहण समारोह
Share:

रांची: महाराष्ट्र में सत्ता से बाहर होने के बाद अब झारखंड भी भाजपा के हाथ से निकल गयाहै. एक साल में राममंदिर और नागरिकता संशोधन कानून जैसे बड़े फैसले आने के बाद भाजपा ने पांच राज्यों (राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और अब झारखंड) में सत्ता  खो चुके. झारखंड विधानसभा चुनाव पूर्व किए गए झामुमो, कांग्रेस और राजद के महागठबंधन ने चुनावी नतीजों में बड़ी जीत हासिल की है. 81 सदस्यीय विधानसभा में जहां महागठबंधन ने बहुमत से ज्यादा 47 सीटें जीतीं तो वहीं सत्तारूढ़ भाजपा को सिर्फ 25 सीटों से ही संतोष करना पड़ा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हेमंत सोरेन अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ 27 दिसंबर 2019 को रांची के मोरहाबादी मैदान में शपथ ग्रहण करेंगे.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चुनावों में भाजपा का मिशन 65 यानी 65 सीटें जीतने का दावा ध्वस्त हो गया. इसी के साथ यह रिकॉर्ड कायम रहा कि झारखंड राज्य के गठन के 19 साल में कोई भी सत्तारूढ़ पार्टी वापसी नहीं कर सकी है. चुनाव में मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत भाजपा के 5 मंत्री हार गए. चुनाव पूर्व सीटों के बंटवारे को लेकर भाजपा से अलग होकर चुनाव लड़ने वाली ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (आजसू) पार्टी को भी 3 सीटें ही मिलीं. 

पिता के समर्पण और परिश्रम का नतीजा:  सूत्रों की माने तो इस बात का पता चला है कि महागठबंधन के सीएम पद के उम्मीदवार हेमंत सोरेन ने कहा कि यह परिणाम पिता शिबू सोरेन के समर्पण और परिश्रम का नतीजा हैं. आज जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने के संकल्प का दिन है. अब राज्य के लिए एक नया अध्याय शुरू होगा. ये मील का पत्थर साबित होगा. उम्मीदें नहीं टूटेंगी. नौजवान, किसान, महिला, व्यापारी, बूढ़े-बच्चे, मजदूरों सभी की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे.

झारखंड रिजल्ट Live: रुझानों से खुश कांग्रेस, कहा- जनता ने भाजपा के मुद्दों को नकारा

झारखंड चुनाव Live: जीत को लेकर आश्वस्त हेमंत सोरेन, कहा- आज से नया अध्याय आरंभ होगा

केजरीवाल का बड़ा एलान, कहा- दिल्ली के हर 3 किलोमीटर में....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -