मध्य प्रदेश के बाद गुजरात ने कुंभ वापसी वालों के लेकिन कोविड टेस्ट के जारी किए आदेश

राष्ट्र कुंभ महोत्सव के दौरान कोविड मामलों में वृद्धि के बीच मनाया जाता है। हर तरफ से लोग हरिद्वार में इकट्ठा हुए हैं, जिसने राज्यों के लिए चिंता बढ़ाई है। इस घातक वायरस से हर किसी को रोकने के लिए, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने हरिद्वार कुंभ मेले से राज्य में लौटने वाले सभी भक्तों के बारे में नोटिस जारी किया है, उन्हें अनिवार्य आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरना होगा। 

अपने शहरों और गांवों में प्रवेश करने से पहले लोगों को परीक्षण करवाना पड़ता है। सीएम रूपानी ने कोविड-19 के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए कहा कि किसी भी कुंभी को आरटी-पीसीआर परीक्षण के बिना प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। जामनगर में, एमआर रुपाणी ने मीडिया संवाददाताओं को बताया कि "गुजरात के सभी जिलों के कलेक्टरों को कुंभ मेले के लौटने वालों पर नजर रखने और एक आरटी से गुजरने के बिना अपने गृहनगर में उनके प्रवेश को रोकने के लिए एक नकबंदी '(सुरक्षा जाँच) लागू करने के लिए निर्देशित किया गया है। 

पीसीआर परीक्षण। " इससे पहले, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उत्तराखंड में कुंभ मेले से लौटने वाले तीर्थयात्रियों के बारे में चर्चा की और आरटी-सीपीआर परीक्षण किया जाना चाहिए। इस बीच, गुजरात पहले से ही कई शहरों में अस्पताल के बिस्तर की कमी का सामना कर रहा है। रूपानी ने कहा कि अगले 15 दिनों में 10,000 और बिस्तर जोड़े जाएंगे। राज्य में एक ही दिन में रिपोर्ट किए गए मामले 8,920 ताजा कोरोनावायरस पॉज़िटिव थे। जबकि 94 मरीजों ने संक्रमण की चपेट में आकर मौत का आंकड़ा 5,170 कर दिया।

यूपी में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का संक्रमण, सामने आए 20 हजार से अधिक केस

लॉक डाउन और चुनाव को लेकर बोले अमित शाह- जल्दबाजी में लॉकडाउन लगाने वाली स्थिति अभी नहीं

बीते वर्ष से भी ज्यादा बदतर होगा ये वर्ष, कोरोना ने ढाया भारत देश पर अपना कहर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -