शारीरिक संबंध बनाने के बाद इस शख्स ने कोई अपनी याददास्त...डॉक्टर ने कह दी ये बड़ी बात
शारीरिक संबंध बनाने के बाद इस शख्स ने कोई अपनी याददास्त...डॉक्टर ने कह दी ये बड़ी बात
Share:

सेक्स के कारण से एक शख्स को शॉर्ट-टर्म मेमोरी लॉस हुई. वह बीते 2 दिन की सारी बातें भूल चुका है. ये बातें एक स्टडी में इस बात का खुलासा हुआ है. आयरिश मेडिकल जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार सेक्स के 10 मिनट बाद ही 66 साल के शख्स को Transient Global Amnesia नाम की बीमारी (अचानक से मेमोरी लॉस होने की अस्थाई समस्या) हो चुकी है.

आयरलैंड के यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल लिमरिक के न्यूरोलॉजी डिपार्टमेंट ने बोला है कि केस यह दर्शाता है सेक्स से मेमोरी लॉस हो जाती है. बता दें कि 7 वर्ष पहले भी इस शख्स को सेक्स के उपरांत मेमोरी लॉस से जुड़ी कुछ परेशानी का सामना करना पड़ा था. तब Amnesia की शिकायत पर वह हॉस्पिटल पहुंचे थे. 'Recurrent Postcoital Transient Amnesia Associated with Diffusion Restriction' नाम की एक रिपोर्ट में उनके दो दिनों के मेमोरी लॉस के बारे में जानकारी मिली थी. खबरों का कहना है कि याददाश्त प्रभावित होने से 10 मिनट पहले वह पत्नी के साथ संबंध बना रहे थे. इसके उपरांत उन्होंने फोन पर डेट देखा और वह बेचैन हो चुके है. उन्हें लगा कि वेडिंग एनिवर्सरी उनसे मिस हो चुकी है. दरअसल, इससे एक दिन पहले शख्स की वेडिंग एनिवर्सरी थी.

रिपोर्ट में कहा है कि शख्स ने एक दिन पहले ही वेडिंग एनिवर्सरी मनाई थी. उसकी पुरानी मेमोरी ठीक थी, लेकिन उस दिन और उससे एक दिन पहले की कोई यादें उसके पास नहीं थी. शोधकर्ता Transient Global Amnesia को पुरानी बीमारी से जोड़कर देख चुके है. उनका कहना है कि 50 से 70 साल की उम्र में व्यक्ति के साथ ऐसा होना आम बात है. डॉक्टरों के अनुसार  Transient Global Amnesia को माइग्रेन, फिजिकल एक्सरसाइज, हॉट-कोल्ड वाटर, इमोशनल स्ट्रेस, पेन और सेक्शुअल इंटरकोर्स से जोड़ा जा रहा है. आमतौर पर यह 50 से 60 साल के लोगों को प्रभावित कर सकता है. ऐसा समझा जाता है कि अधिकतर मरीज के साथ ऐसी घटनाएं बार बार देखने के लिए नहीं मिलती है.

8 साल तक पेड़ से बंधी रही युवक की जिंदगी, दिल को झकझोर देने वाला मामला

क्या AAP की बढ़ती ताकत से डर गई भाजपा ? प्रदेश इकाइयों को दिए ये ख़ास निर्देश

IPL फाइनल में कौन करेगा 'गुजरात' का सामना ? बैंगलोर-राजस्थान की भिड़ंत से आज होगा फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -