धर्मेंद्र से धोखा मिलने के बाद मीना कुमारी को लग गई थी इस चीज की लत
धर्मेंद्र से धोखा मिलने के बाद मीना कुमारी को लग गई थी इस चीज की लत
Share:

अपने जमाने की बहुत ही खूबसूरत अभिनेत्री मीना कुमारी को लोग मंजू के नाम से भी पुकारते थे. मीना का जन्म आज ही के दिन साल 1933 में हुआ था. मीना ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया. मीना की जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आया जब वह शराब के नशे में दुब गईं और उन्हें किसी की खबर नहीं रही. मीना की जिंदगी में केवल दुःख और दर्द रहा और कुछ भी नहीं. वह शराब के नशे में चूर होकर अपनी जिंदगी में केवल अपनी बातें सुनती रहीं और करती रहीं.

मीना कुमारी की शराब की लत छुड़वाने के लिए बॉलीवुड एक्टर अशोक कुमार ने काफी कोशिश की लेकिन ऐसा हो न पाया. अशोक ने उन्हें होम्योपैथी की दवाइयां भी दी लेकिन उन्होंने कहा कि वह दवाइयां खाकर भी जिन्दा नहीं रहेंगी और उन्हें तम्बाकू खाने दिया जाए. मीना तब तक नशे में चूर नहीं हुईं थीं जब तक उनके साथ उनका प्यार यानी धर्मेंद्र थे. धर्मेंद्र ने एक बार भरी महफ़िल में मीना को जोरदार थप्पड़ भी मारा जिसे वह सह नहीं पाई और धर्मेंद्र के धोखे ने मीना को तोड़ दिया जिससे वह नशे में डूब गईं.

मीना की जिंदगी में दो लोगों ने जगह ली पहले कमल आमरोही जो पहले से शादीशुदा थे लेकिन मीना उनकी दूसरी पत्नी बनी. दूसरी पत्नी के रूप में उन्हें वह खुशियां नहीं मिली जो वह चाहती थीं इस वजह से उन्होंने 10 साल तक कमल का साथ निभाया और फिर तलाक ले लिया. मीना के बॉलीवुड में लाखो चाहनेवाले थे लेकिन उनकी नजर में आए धर्मेंद्र. धर्मेंद्र से मीना का अफेयर करीब 3 साल तक चला लेकिन उसके बाद धर्मेंद्र ने भी मीना का साथ छोड़ दिया. अपने प्यार को खोने के बाद मीना शराब में डूब गईं और उनके जीवन में केवल शराब रह गई. हमेशा मीना अपने पर्स में शराब की छोटी बोतल रखने लगी, और फिर उन्हें ब्लड कैंसर हो गया जिसकी वजह से 31 March 1972, को उनकी मौत हो गई.

माधुरी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल करने वालों पर फूटा जाया बच्चन का गुस्सा

जानिए क्या है श्रद्धा का जीरो पावर प्लान

झगड़े की खबरों के बीच वायरल हुआ दीपिका-रणवीर का नया वीडियो, ख़ुशी से झूमे फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -