जॉर्ज फ्लोयड के निधन पर गॉफी ने कही चौकाने वाली बात

जॉर्ज फ्लोयड के निधन पर  गॉफी ने कही चौकाने वाली बात

युवा महिला टेनिस खिलाड़ी अमेरिका की कोको गॉफ ने मिनीपोलिस में पुलिस हिरासत में एक अश्वेत पुरुष की मौत के बाद अपने देश में अफ्रीकी-अमेरिकी लोगों की मौत के विरोध में हो रहे प्रदर्शन का समर्थन किया है. जॉर्ज फ्लोयड नाम के 46 साल के एक अश्वेत शख्स की सोमवार को मौत हो गई थी. डेरेक चोविन नाम का श्वेत पुलिस अधिकारी जॉर्ज के गले पर अपने घुटनों के बैठा था और जॉर्ज बार-बार कह रहा था, "मैं सांस नहीं ले पा रहा हूं."

डेरेक को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन पर तीन डिग्री हत्या के आरोप लगाए गए हैं. इस घटना के बाद पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. गॉफ ने शुक्रवार को अपने ट्विटर पर अपना एक टिक-टॉक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने कहा है कि, "मैं हमेशा इस प्लेटफॉर्म को विश्व को बेहतर बनाने के लिए उपयोग करूंगी."

उन्होंने कहा, "इसलिए मैं अपनी आवाज को नस्लभेद के खिलाफ उठा रही हूं." गॉफ ने जो वीडियो पोस्ट किया है उसमें जॉर्ज के अलावा कुछ और लोगों की फोटो भी दिखाई जाती है. इस वीडियो के अंत में लिखा आता है, "क्या मैं अगली हूं." गॉफ वीडियो में अपने हाथ उठाती हैं और इसी के बाद लिखा आता है, "मैं अपनी आवाज उठा रही हूं क्या आप उठाएंगे."

बायर्न म्यूनिख ने फिर किया कमाल, डुसेलडोर्फ को दी 5-0 से मात

आखिरकार 3 माह बाद अपने घर पहुंच ही गए विश्वनाथन आनंद

निदास ट्रॉफी के फाइनल मैच को याद कर दिनेश कार्तिक ने कही यह बात