फ्रांस के बाद इस देश ने भारत में पाए जाने वाले कोरोना के नए संस्करण का लगाया पता
फ्रांस के बाद इस देश ने भारत में पाए जाने वाले कोरोना के नए संस्करण का लगाया पता
Share:

स्पेन के स्वास्थ्य मंत्री ने पुष्टि की कि यूरोपीय देश ने कोरोनावायरस के नए तनाव का पता लगाया है। भारत में पहली बार तनाव की पहचान की गई थी। हाल के दिनों में मंत्री कैरोलीना डारिया स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा खोजे गए दो अलग-अलग प्रकोप थे। इससे पहले फ्रांस ने देश में भारतीय कोरोना वेरिएंट के तीन मामलों की पुष्टि की थी। उन्होंने कहा कि भारत में जल्द ही ऑक्सीजन और साँस लेने की मशीनों सहित चिकित्सा आपूर्ति करने वाला एक विमान उतरेगा। 

पिछले हफ्ते, स्पेन की सरकार ने कोरोना संक्रमणों की बढ़ती लहर से निपटने में भारत की मदद करने के लिए सात टन चिकित्सा आपूर्ति के एक शिपमेंट को मंजूरी दी। भारत ने लगातार दूसरे दिन 410000 से अधिक नए कोरोना मामले दर्ज किए हैं जिसका अर्थ है कि देश में अब 3.65 मिलियन सक्रिय मामले हैं। 

जबकि विश्व कोरोना अपडेट रिपोर्ट में कोरोनोवायरस के मामले घातक संक्रामक द्वारा संक्रमित 15,66,72,849 के साथ दुनिया भर में बढ़े हैं। जबकि 13,48,55,280 ठीक हुए हैं, 3269034 अब तक मारे गए हैं। अमेरिका 3,33,67,812 के साथ सबसे अधिक प्रभावित देश बना हुआ है, इसके बाद भारत, ब्राजील, फ्रांस और तुर्की हैं। हालांकि, पिछले सात दिनों में, भारत ने 2702756 में सबसे अधिक नए मामले जोड़े हैं, जिसके बाद ब्राजील 412657 और अमेरिका 335620 के साथ है।

कोरोना महामारी के चलते क्रिस्टोफ रीच ने बेचा लक्जरी टाउनहाउस

चीन ने अनिश्चित काल के लिए ऑस्ट्रेलिया के साथ प्रमुख आर्थिक वार्ता को किया रद्द: NDRC

जानिए क्या है वर्ल्ड एथलेटिक्स डे का उद्देश्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -